PMC

    Loading

    पुणे: पुणे शहर (Pune City) के कई इलाकों में अतिक्रमण (Encroachment) की कार्रवाई तेज कर दी गई है, लेकिन धानोरी (Dhanori) में पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) के अतिक्रमण अभियान के दौरान अतिक्रमण की कार्रवाई के विरोध में जेसीबी (JCB) पर पथराव किया गया। भीड़ ने सुरक्षा गार्डों के साथ-साथ अतिक्रमण के कर्मचारियों को भी पीट (‍Beaten) दिया । 

    कोरोना काल में पीएमसी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने तथा अतिक्रमण को स्थानीय लोगों का सहयोग मिलने से अतिक्रमणों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई। इसके कारण यातायात के लिए भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। पीएमसी में प्रशासक कि नियुक्ती के बाद अब सड़कों पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

    भीड़ ने किया पथराव

    धानोरी में अतिक्रमण विभाग की ओर सड़कों और फुटपाथों पर किए अतिक्रमणों पर कारवाई की जा रही थी। इस के तहत दुकानदारों और पथरीवालों लोगों द्वारा बनाए गए कच्चे, कंक्रीट के ढांचे को ध्वस्त कर दिया गया। कहीं-कहीं तो अतिक्रमणकारियों और अधिकारियों के बीच झड़प भी हुई, लेकिन धनोरी में इसका हिंसक रूप देखने को मिला। 

    अतिक्रमण विभाग के कर्मचारियों को मारा

    एक अधिकारी को सचमुच नीचे गिरा दिया गया और रौंद दिया गया। उल्लेखनीय है कि यह अभियान बिना किसी पुलिस सुरक्षा के शुरू किया गया था। इसका फायदा उठाकर अतिक्रमण करने वाले नागरिकों ने पीएमसी के अतिक्रमण विभाग के कर्मचारियों को मारा। विशेष तौर पर एक अधिकारी को पीट-पीट कर नीचे गिरा दिया।