Establishment of an independent authority for the rejuvenation of Ramnadi.

    Loading

    पुणे. रामनदी के पुनरुद्धार के लिए एक स्वतंत्र प्राधिकरण का गठन किया जाना चाहिए। इसके लिए धन उपलब्ध कराया जाना चाहिए। भाजपा (‍BJP) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने यह मांग की है। रामनदी के पुनरुद्धार के संबंध में चंद्रकांत पाटिल ने कमिश्नर विक्रम कुमार (Commissioner Vikram Kumar) से मुलाकात की और विस्तृत चर्चा की। 

    उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि रामनदी के पुनरुद्धार के लिए काम कर रहे एक गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि को प्राधिकरण के सदस्य के रूप में आमंत्रित किया जाना चाहिए। महापौर मुरलीधर मोहोल, नगर अभियंता प्रशांत वाघमारे, स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने, सदन के नेता गणेश बिडकर, पुणे शहर भाजपा प्रवक्ता संदीप खर्डेकर, अधीक्षक अभियंता (निर्माण) युवराज देशमुख, कोथरुड मंडल अध्यक्ष पुनीत जोशी और रामनाडी पुनर्वास के लिए काम कर रहे विभिन्न स्वयंसेव संस्थान के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

    कमिश्नर विक्रम कुमार ने दी मंजूरी

    इस समय कमिश्नर विक्रम कुमार ने रामनदी के लिए स्वतंत्र विकास योजना तैयार करने और प्राधिकरण में गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि को आमंत्रित सदस्य के रूप में आमंत्रित करने की मांग को तुरंत मंजूरी दे दी। रामनदी नदी के पुनरुद्धार के साथ ही मुला-मुथा नदी का विकास किया जाएगा, जिसमें मुला-मुथा नदी के सौंदर्यीकरण, गहराई और विकास के लिए 1700 करोड़ रुपये की अलग से विकास योजना तैयार की गई है। कमिश्नर विक्रम कुमार ने कहा कि उनके लिए एक स्वतंत्र कंपनी की स्थापना की गई है और महापौर इसके अध्यक्ष हैं।