CM Eknath Shinde

    Loading

    पिंपरी: राज्य में डबल इंजन की सरकार तेजी से काम कर रही है। अब पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के लंबित मसलों के लिए किसी पर भी मोर्चा निकालने की नौबत नहीं आएगी। यह आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने बीती रात रहाटनी की प्रचार सभा में घोषणा की कि पिंपरी से निगड़ी तक मेट्रो का विस्तार शीघ्र होगा। शास्तिकर माफी की घोषणा का अध्यादेश जल्द जारी किया जाएगा। ठाणे की तर्ज पर पिंपरी-चिंचवड के अवैध निर्माणों के नियमितीकरण और सिडको की तर्ज पर पिंपरी-चिंचवड नवनगर विकास प्राधिकरण बाधित किसानों को 12.5 फीसदी जमीन वापसी का फैसला किया जाएगा, यह घोषणा भी सीएम एकनाथ शिंदे ने की।

    चिंचवड विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-शिवसेना (शिंदे गुट) महायुति की प्रत्याशी अश्विनी लक्ष्मण जगताप के प्रचार के लिए शहर में विशाल रोड शो के बाद रहाटनी क शिवेंद्र लॉन्स में प्रचार सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह कहकर अश्विनी जगताप को भारी वोटों से जिताने की अपील की कि राज्य में महायुति सरकार के गठन और मुझे मुख्यमंत्री बनाने में स्व. विधायक लक्ष्मण जगताप का अहम योगदान रहा। इन्द्रायणी, पवना को नदी सुधार परियोजना योजना तैयार करने को कहा गया है। पुणे रिंग रोड को जल्द शुरू किया जाएगा, यह घोषणा भी उन्होंने की। सभा के मंच पर प्रत्याशी अश्विनी लक्ष्मण जगताप, सांसद श्रीरंग बारणे, बीजेपी के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे, विधायक उमा खापरे, शिवसेना के वरिष्ठ नेता भरत गोगावले, चिंचवड विधानसभा चुनाव प्रमुख शंकर जगताप आदि उपस्थित थे।

     लक्ष्मण जगताप एक कर्तव्यनिष्ठ और कर्तव्यनिष्ठ विधायक थे

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप एक कर्तव्यनिष्ठ और कर्तव्यनिष्ठ विधायक थे। उन्होंने जो काम किया है वह यहां बहुत कुछ कहता है। उनकी मृत्यु के बाद मैं उनके अंतिम संस्कार के लिए आया था। उस वक्त हजारों लोगों के चेहरों पर अपने ही परिवार के किसी को खोने का गम देखा जा सकता था। उनकी प्रसिद्धि, उनके काम का एहसास सभा में लोगों की उपस्थिति से होता है। यह उनके काम की स्वीकार्यता है। हो सकता है कि कुछ विकास कार्य उनके हाथ से छूट गए हों। इसे पूरा करने के लिए लोगों को उनकी पत्नी अश्विनी लक्ष्मण जगताप के पीछे खड़े होना चाहिए। उनके बचे हुए काम को पूरा करने के लिए स्व. जगताप की पत्नी का साथ देना उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

     नियति के सामने हम सब लाचार 

    मेरे मुख्यमंत्री बनने में दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप का हिस्सा, भागीदारी, प्यार बहुत था। दुर्भाग्य से आज वे हमारे बीच नहीं हैं। दिवंगत लक्ष्मण जगताप बीजेपी-शिवसेना सरकार बनने से पहले हुए चुनाव में बीमार होने पर भी मतदान करने एंबुलेंस से मुंबई आए थे। उन्होंने पार्टी के प्रति प्यार, वफादारी और जिम्मेदारी दिखाई। मेरे मन में उनके लिए सम्मान और प्यार है। हालांकि ऐसा वक्त भी आएगा किसी ने नहीं सोचा था। नियति के सामने हम सब लाचार हैं। उन्होंने कई वर्षों तक चिंचवड निर्वाचन क्षेत्र की सेवा की, लोगों से प्यार किया। कार्यकर्ता और मतदाता अपना ही परिवार मानते थे। उपचुनाव में उनकी पत्नी अश्विनी लक्ष्मण जगताप मतदाताओं का आशीर्वाद लेने के लिए खड़ी हैं। 

    हमने सोचा था कि यह चुनाव निर्विरोध होगा, लेकिन…

    सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने सोचा था कि यह चुनाव निर्विरोध होगा। मुंबई में उपचुनाव में कई नेताओं ने अपील की, अनुरोध किया। महाराष्ट्र की परंपरा भी बताई। शरद पवार ने खुद बात की, राज ठाकरे ने भी अनुरोध किया। मैंने खुद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा था। उसके बाद बीजेपी ने भरा हुआ नामांकन पत्र वापस ले लिया। चिंचवड और कसबा उपचुनाव में हमने अपील की थी और सभी से निर्विरोध जाने का अनुरोध किया था। जिनके अनुरोध पर बीजेपी-शिवसेना ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली, उन्होंने चिंचवड और कसबा उपचुनाव लड़ने का फैसला किया। हालांकि इस उपचुनाव में क्षेत्र के मतदाता अश्विनी लक्ष्मण जगताप के पक्ष में हैं। वह रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से जीतेंगी।