Harassment
प्रतीकात्मक तस्वीर

    पिंपरी : एक फेसबुकिया मित्र (Facebook Friend) ने महिला (Female) को शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण (Sexual Abuse) किये जाने की घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) की चाकण पुलिस (Chakan Police) की सीमा में घटी है। आरोपी ने महिला के साथ फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा दिया और येलवाड़ी, लोनावला, पुणे ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। यह पूरी घटना सितंबर 2020 और नवंबर 2021 के बीच घटी है।

    इस मामले में पीड़ित महिला ने पिंपरी-चिंचवड की चाकण म्हाळुंगे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार किरण दत्तात्रय गोरे (निवासी रुई छत्तीसे, पट्टा बस्ती, नगर सोलापूर रोड, अहमदनगर) के खिलाफ धारा 376 (2), (एन) के साथ ॲट्रोसिटी एक्ट की धारा 3 (1) के अनुसार मामला दर्ज किया है। 

    तुम निम्न जाति, कहकर शादी से किया इनकार 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, फेसबुक के जरिए आरोपी और वादी की पहचान हुई। फिर वह उसके साथ फोन पर बात करने लगा। आरोपी किरण ने महिला को महलुंगे बुलाया। महिला को दोपहिया से होटल ले गया। यहां बातचीत के दौरान आरोपी किरण ने वादी से शारीरिक संबंध बनाने की मांग करते हुए कहा, ”मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, तुमसे शादी करने जा रहा हूं, तुम्हें बहुत खुश रखूंगा।” हालांकि वादी ने उसे मना कर दिया। हालांकि, आरोपी किरण ने वादी की इच्छा के विरुद्ध यह लालच दिखाकर जबरन शारीरिक संबंध स्थापित किए कि मैं अभी ड्यूटी पर जा रहा हूं और तुमसे शादी करूंगा। फिर वह उसे पुणे, लोनावला के एक होटल में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। वादी जैसे ही शादी के बारे में पूछता है, तुम निम्न जाति, समाज की हो कहकर शादी करने से इनकार कर दिया। सहायक पुलिस आयुक्त प्रेरणा कट्टे आगे की जांच कर रही हैं।