drowning
फ़ाइल फोटो

    Loading

    पिंपरी : जन्मदिन (Birthday) के दिन ही स्विमिंग पूल (Swimming Pool) में डूबने (Drowning) से दो साल के बच्चे की मौत के मामले में लोनावला शहर पुलिस (Lonavala City Police) ने लोनावला नगरपरिषद (Lonavala Municipal Council) के साथ छह लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है। 13 जुलाई को लोनावला के तुंगार्ली स्थित पुष्पा विला नामक निजी बंगले में यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी थी। अब पुलिस ने शिवबा पवार नामक बच्चे की मौत के लिए जिम्मेदार मानकर धारा 304 (ए), 34 के तहत मामला दर्ज किया है। 

    इस बारे में बच्चे के पिता अखिल कुमार नारायणराव पवार (47, निवासी 103 पर्पल ड्रीम सिटी, टाकली रोड, नासिक) ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार लोनावला शहर पुलिस में विला के मालिक डॉ. प्रमोद काशिनाथ बहालकर (निवासी चेंबुर, मुंबई), नरेशकुमार मुरलीधर भोजवाणी और राजेश निंबाले (दोनों निवासी मंगल विलास आर्चिड रिसोर्ट के पीछे, कैवल्यधाम रोड, तुंगार्ली लोनावला), घटना के वक्त हॉल में रहे अन्य तीन लोग और लोनावला नगरपरिषद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

    पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया 

    पुलिस के अनुसार, अखिल पवार 13 जुलाई को अपने जुड़वा बेटों का जन्मदिन मनाने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ तुंगार्ली के एक बंगले पुष्पा विला में आए थे। इसी समय दो वर्षीय शिवबा बंगले के स्वीमिंग पूल में रखे खिलौनों की ओर आकर्षित हो गया। उसे देखकर वह पानी में चला गया और स्वीमिंग पूल में गिर गया। अपने जन्मदिन पर उसकी इस तरह से दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई। इस मामले में लोनावला शहर पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया था। इस बीच, जांच के दौरान प्राप्त जानकारी के आधार पर उपरोक्त सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए), 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। लोनावला शहर स्टेशन के पुलिस निरीक्षक सीताराम दुबल के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक संदेश बावकर मामले की जांच कर रहे हैं।