भाजपा नेता प्रवीण दरेकर के खिलाफ दर्ज हुआ एफआईआर

    पुणे. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) नेता और  विधान परिषद (Legislative Council) में नेता (Leader) प्रतिपक्ष प्रवीण दारेकर (Pravin Darekar) के खिलाफ उनकी एक टिप्पणी के लिए प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी प्रवीण दरेकर के उस बयान पर दर्ज करवाई गयी है, जिसमे उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) को रंगीन गालों पर चुम्बन लेने वाली पार्टी कहा था। एनसीपी  की महिला प्रदेश अध्यक्ष रूपाली चाकणकर की शिकायत पर सिंहगढ़ रोड पुलिस थाने ने  दरेकर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509 के तहत मामला दर्ज किया है।  

    चाकणकर ने कहा, ‘भाजपा पिछले दो साल से महाराष्ट्र की एकता और परंपरा को तोड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।  उनका पूरा ध्यान इस बात पर है कि कैसे महाराष्ट्र को बदनाम किया जाये।  भाजपा राजनीति के बेहद निचले स्तर पर पहुंच गई है।  प्रवीण दरेकर ने बेहद अश्लील बयान दिया है।  जनसभा में बोलते हुए महिलाओं को शर्मिंदगी महसूस होगी।  उम्मीद की जा रही थी कि दरेकर इसके लिए माफी मांगेंगे।  लेकिन उन्होंने कहा कि वह इसे ज्यादा महत्व नहीं देते।  इसलिए मैंने शिकायत दर्ज करवाई है। मुझे विश्वास है कि कानून के दायरे में न्याय होगा।”

    रेखा पुणेकर एनसीपी में शामिल हुई 

    गौरतलब है कि 16 सितंबर को लावणी क्वीन सुरेखा पुणेकर एनसीपी में शामिल हुई थीं। इसके बाद ही दरेकर ने यह विवादित बयान दिया था।  स्वतंत्रता सेनानी उमाजी नाइक की जयंती के अवसर पर पुणे जिले के शिरूर तालुका में रामोशी समुदाय की एक सभा का आयोजन किया गया था।  इस मौके पर बोलते हुए, दरेकर ने सुरेखा पुणेकर का नाम लिए बिना उनकी आलोचना की थी।