File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी: ग्रामदेवता के उत्सव के दौरान हवाई फायर कर दहशत फैलाने के मामले में शिरगांव पुलिस (Shirgaon Police) ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार (Five Arrested) किया है। मंगलवार की शाम मावल तालुका (Maval Taluka) के चांदखेड गांव में यह वारदात हुई थी, जिसका वीडियो भी वायरल (Video Viral) हुआ है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शुमार एक आरोपी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) का पदाधिकारी रहने की चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। सभी आरोपी फिलहाल पुलिस कस्टडी में हैं।

     अविनाश बालासाहेब गोठे (22), विजय अशोक खंडागले (18), अमर उत्तम शिंदे (22), मनीष शिवचरण यादव (20), अनिकेत अनिल पवार (26) ऐसे गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम हैं। इस मामले में पुलिस कर्मचारी नवनाथ धायगुडे ने शिरगांव परंदवडी पुलिस थाने में तहरीर दी है। इनमें से अविनाश और अनिकेत पर इससे पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

    एनसीपी से जुड़ा है एक आरोपी

    इस बीच, यह जानकारी भी सामने आई है कि अनिकेत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से जुड़ा है। उसे राष्ट्रवादी माथाडी यूनियन के मावल तालुका अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है। पार्टी के स्थानीय विधायक सुनिल शेलके के हाथों उसे नियुक्ति पत्र देते वक्त ली गई एक तस्वीर वाले पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

    वाहनों के शीशे भी तोड़े 

    पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को चांदखेड़ गांव में यात्रा थी। यात्रा के मौके पर गांव में तमाशा और अन्य समारोह चल रहा था। शाम साढ़े पांच बजे के करीब आरोपी चाकू और पिस्टल लेकर आए। शोर मचाते हुए आरोपियों ने वाहनों के शीशे तोड़ दिए। इसके बाद आरोपी तमाशा टेंट के पास गए और लोहे के बक्स को सब्बल से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। यात्रा के पोस्टर भी फाड़े। इसके बाद अविनाश गोठे ने लोगों में दहशत फैलाते हुए पिस्टल से दो राउंड हवाई फायर कर दिया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने उन्हें धरदबोचा। 

    अनिकेत के खिलाफ पहले ही दर्ज हैं कई मुकदमे

    इस मामले में गिरफ्तार अनिकेत पवार पर पहले भी कुछ मुकदमे दर्ज हैं। वहीं अविनाश गोठे के खिलाफ मामला भी दर्ज रहने की जानकारी मिली है। पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपियों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की। हालांकि उनसे और गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस आरोपियों द्वारा चलाई गई गोलियों की सही संख्या की जांच कर रही है। आरोपी द्वारा फायरिंग करने का वीडियो भी मिला है। पुलिस चश्मदीदों से भी पूछताछ कर रही है।