froud
FILE- PHOTO

    Loading

    पिंपरी: कंसल्टेंसी के व्यवसाय में होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने एक छात्र के माता-पिता से यह कहते हुए 5 लाख रुपए ऐंठ लिए कि पिंपरी (Pimpri) में डीवाई पाटिल कॉलेज (DY Patil College) एमबीबीएस (MBBS) में एडमिशन (Admission) दिलाएगा। फिर उसने एमबीबीएस में प्रवेश से इनकार कर उनके साथ वित्तीय और शैक्षिक धोखाधड़ी (Fraud) की। यह घटना वादी के आवास के साथ-साथ वाईसीएम अस्पताल पिंपरी में हुई। 

    इस बारे में सचिन कुबेर शेल्के (निवासी महेश नगर, पिंपरी, पुणे, मूलगांव हरालवाड़ी, मोहोल, सोलापुर) नामक आरोपी के खिलाफ प्रताप लक्ष्मण वाघमारे (64) ने पिंपरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

     एमबीबीएस की सीट दिलाने का झांसा दिया

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी सचिन शेल्के ने वादी प्रताप वाघमारे को बताया था कि वह मेडिकल एजुकेशन कंसल्टेंसी के धंधे में है। उसकी डी.वाई. पाटिल कॉलेज के प्रबंधन में खासी जान पहचान है। उसने वादी का यकीन जीतकर उनकी बेटी को एमबीबीएस की सीट दिलाने का झांसा दिया। एडमिशन के नाम पर उसने वादी से नकद व चेक से पांच लाख रुपए लिए। तब से लेकर अब तक बिना एडमिशन दिलाए ही वादी के साथ ठगी की गई। उसकी धोखाधड़ी की वजह से वादी की बेटी का एक शैक्षणिक वर्ष खो दिया और उसे अपूरणीय क्षति पहुंचाई। उसने वादी को आर्थिक रूप से भी ठगा है, ऐसा भी पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है। आरोपी शेलके के खिलाफ मामला दर्ज कर पिंपरी पुलिस जांच में जुट गई है।