बीजेपी के पूर्व नगरसेवक तुषार कामठे शामिल हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में

    Loading

    पिंपरी : भ्रष्टाचार और नागरी समस्याओं पर आवाज उठाने और आंदोलन करने से पांच साल तक नेताओं द्वारा साइड कार्नर किये गए बीजेपी (BJP) के पूर्व नगरसेवक तुषार कामठे (Former Corporator Tushar Kamthe) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) में शामिल हो गए। महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) के प्रत्याशी नाना काटे के प्रचार के लिए विशालनगर में आयोजित प्रचार सभा में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार (Ajit Pawar) ने उनका पार्टी में स्वागत किया। कामठे ने बीजेपी का असली चेहरा सबके सामने लाकर रख दिया है। भ्रष्ट और गंभीर रूप से बीमार रहे नेताओं को प्रचार और मतदान के लिए बुलानेवाली बीजेपी के भावनिक प्रचार के बहकावे में न आने की अपील पवार ने की। 

    इस सभा में पूर्व नगरसेवक तुषार कामठे, विजय सुतार, पूर्व नगरसेविका विजया सुतार के साथ भाजयुमो के प्रसाद कांबले, राजन नायर, संजिवनी जगताप, रोहित मुणगेकर, मिलिंद कांबले आदि ने बीजेपी त्यागकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया। तुषार कामठे ने अपने संबोधन में बीजेपी के भ्रष्टाचार की कहानी सुनाई। भ्रष्ट कामकाज के खिलाफ आवाज उठाने, जलापूर्ति जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए आंदोलन करने के बाद भी नेताओं ने उनकी दखल नहीं ली। उल्टे उन्हें पांच साल तक साइड कॉर्नर किया, किसी पद पर मौका नहीं दिया। जिस काम के लिए पुणे में चार करोड़ खर्च हुए उस काम के लिए पिंपरी-चिंचवड में 38 करोड़ रुपए फूंके गए। इसी के चलते बीजेपी छोड़ने और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किये जाने की जानकारी उन्होंने दी। इस सभा के मंच पर भूतपूर्व मंत्री शशिकांत शिंदे, राजेश टोपे, पूर्व विधायक विलास लांडे, अतुल लोंढे, विधायक और निरीक्षक सुनील शेलके, प्रत्याशी विठ्ठल उर्फ नाना काटे, उनकी पत्नी तथा पूर्व नगरसेविका शीतल काटे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष अजित गव्हाणे, युवक अध्यक्ष इम्रान शेख, महिला अध्यक्ष कविता आल्हाट, पुणे के शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप, कांग्रेस के शहर अध्यक्ष कैलास कदम, शिवसेना के शहर अध्यक्ष सचिन भोसले, रविकांत वर्पे आदि उपस्थित थे।

    चिंचवड की प्रचार सभा में पिंपरी और भोसरी से जुटाई भीड़

    बहरहाल यह प्रचार सभा चिंचवड विधानसभा के उपचुनाव के लिए आयोजित की गई थी। हालांकि इसमें भीड़ पिंपरी और भोसरी विधानसभा क्षेत्रों से जुटाए जाने की तस्वीर सामने आई है। इस सभा में पिंपरी और भोसरी की बस्तियों और लेबर कैम्पो से युवाओं और महिलाओं को लाया गया था।अपने छोटे बच्चों के साथ सभा में पहुंची महिलाओं की सभा खत्म होने में हो रही देरी की वजह से चलबिचल की स्थिति साफ देखी जा रही थी। इससे पहले चिंचवड वाल्हेकरवाड़ी में महाविकास आघाड़ी की पहली प्रचार सभा में भी पिंपरी, खरालवाडी, गांधीनगर जैसे इलाकों की झुग्गियों से महिलाओं को बसों में भरकर लाया गया था। आखिर चिंचवड विधानसभा के उपचुनाव के लिए दूसरे निर्वाचन क्षेत्रों से भीड़ जुटाकर महाविकास आघाड़ी क्या साबित करना चाहती है? यह सवाल उठाया जा रहा है।