Kripashankar Singh

Loading

पिंपरी: महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) शनिवार को पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad ) के पिंपरी स्थित बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सोनकर (Dharmendra Sonkar) के निवासस्थान पर पहुंचे। यहां उन्होंने शहर के उत्तर भारतीय नेताओं के साथ एक बैठक की। इसमें उन्होंने उत्तर भारतीयों को एकजुट रहने का संदेश दिया। इसके पश्चात संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में सिंह ने चिंचवड और कसबा विधानसभा उपचुनाव (Kasba By-Elections2023) में बीजेपी (BJP) की जीत को निश्चित बताया।

पुणे में कसबा और पिंपरी-चिंचवड़ में चिंचवड विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-शिवसेना (शिंदे गुट) महायुति के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए विगत तीन दिन से पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह पुणे और पिंपरी-चिंचवड में डेरा जमाए हुए हैं। इस दौरान वे उत्तर भारतीयों ने वरिष्ठ नेताओं, प्रमुख पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू हुए। उनसे चुनाव की जानकारी हासिल कर बीजेपी के साथ मजबूती से खड़े रहने की अपील की। साथ ही उत्तर भारतीयों की समस्याओं को भी जाना।

पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद साधा

चुनाव प्रचार के समापन के बाद मुंबई वापसी के दौरान आज सुबह कृपाशंकर सिंह पिंपरी में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सोनकर के निवासस्थान पर पहुंचे। यहां भी उत्तर भारतीयों के स्थानीय नेताओं, पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने संवाद साधा। इस दौरान सिंह ने उत्तर भारतीयों को एकजुट रहकर राजनीति में एक दबाव गुट तैयार करने का संदेश दिया। इस अवसर पर होली मिलन समारोह के आयोजन पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर उद्योगपति रतन सोनकर, धर्मवीर सोनकर, सूर्यनारायण सोनकर, बीजेपी के जिला महामंत्री आकाश भारती, सामाजिक कार्यकर्ता सुखलाल भारती, वीरेंद्र सोनकर, आरपीआई (आठवले) के नेता सुरेश निकालजे, वरिष्ठ नेता शैलेन्द्र सिंह, मनोज सूर्यवंशी, नेताजी सिंह, पूर्व नगरसेवक अरुण टाक, अमित सोनकर, रितेश सोनकर, अमर सिंह, बिपिन सिंहज़ मनोज सिंह, अरविन्द सिंह, मुकेश सिंह, कर्मवीर सोनकर, राजेश यादव, संदीप पवार समेत बीजेपी, शिवसेना और विभिन्न संगठनों के उत्तर भारतीय नेता मौजूद थे।

शहर में उत्तर भारतीयों के वोट निर्णायक

राजनीतिक दलों द्वारा उत्तर भारतीयों का केवल वोटों के लिए इस्तेमाल करने और काम निकल जाने के बाद उन्हें बिसरा देने की प्रवृत्ति पर उपस्थित उत्तर भारतीय नेताओं ने नाराजगी जताई। बहरहाल कृपाशंकर सिंह ने मीडिया से की गई बातचीत में चिंचवड और कसबा उपचुनाव में उत्तर भारतीयों के वोट निर्णायक रहने और बीजेपी प्रत्याशियों की जीत पक्की रहने का विश्वास जताया। साथ ही मीडिया के जरिए उत्तर भारतीयों से मतदान का कर्तव्य निभाने की अपील की।