fraud

    Loading

    पिंपरी: यह देखा गया है कि पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल (Pimpri-Chinchwad Municipal Commissioner Rajesh Patil) की फोटो (Photo) को व्हाट्सएप प्रोफाइल (WhatsApp Profile) के रूप में उपयोग करके नगरसेवकों (Corporators) के साथ-साथ नागरिकों की भी ऑनलाइन चैटिंग के जरिए धोखाधड़ी (Fraud) की जा रही है। इस संबंध में महानगरपालिका के मुख्य सूचना और प्रौद्योगिकी अधिकारी नीलकंठ पोमन ने फर्जी आईडी (Fake ID) और प्रोफाइल के दुरुपयोग को लेकर पुलिस विभाग के साइबर सेल में शिकायत (Complaint) दर्ज कराई है।

    इस शिकायत में कहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल 7524891151 नंबर का इस्तेमाल नगरसेवकों और अन्य नागरिकों से वाट्सएप के जरिए चैट करने और ऑनलाइन चैट कर आर्थिक मदद मांगने के लिए किया गया है। साथ ही मोबाइल 7977510080 नंबर का इस्तेमाल व्हाट्सएप के जरिए आर्थिक मदद मांगने के लिए भी किया जा रहा है। 

    PCMC की अपील, वित्तीय लेनदेन में शामिल न हों

    एक पत्र के जरिए महानगरपालिका की ओर से सभी पदाधिकारियों, अधिकारियों और शहरवासियों को सूचित किया गया है कि इस तरह की धोखाधड़ी को रोकने के लिए मोबाइल नंबर 7524891151 और मोबाइल नंबर 7977510080 या किसी अन्य नंबर से फर्जी प्रोफाइल आईडी के माध्यम से कोई मांग की जाती है, तो पुलिस से संपर्क करें और किसी भी वित्तीय लेनदेन में शामिल न हों। कमिश्नर राजेश पाटिल ने सभी से इस बात का ध्यान रखने की अपील की है कि ऐसी कोई मांग नहीं की जा रही है।