aressted

Loading

पुणे: आषाढ़ी वारी अभी शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन पालकी प्रस्थान समारोह से पहले यह बात सामने आई है कि भीड़ का फायदा उठाकर सोने की चेन (Gold Chain) और मोबाइल फोन (Mobile Phone) चुराने वाले चोर (Thieves) सक्रिय हो गए हैं। पुलिस ने मोबाइल चोरी की तैयारी कर रहे दो चोरों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुणे सिटी क्राइम ब्रांच यूनिट-5 (Pune City Crime Branch Unit-5) की टीम ने की है। गिरफ्तार चोरों की पहचान श्रीकांत राजू जाधव (21) और दिलीप बलभीम गायकवाड़ (33) के रूप में हुई है। उनके पास से विभिन्न कंपनियों के एक लाख 10 हजार रुपए मूल्य के कुल सात मोबाइल फोन क्राइम बांच की टीम ने जब्त किए हैं।

शनिवार दोपहर करीब 2 बजे संत तुकाराम महाराज की पालकी पंढरपुर के लिए रवाना हुई। 11 जून को संत ज्ञानेश्वर महाराज की पालकी आलंदी से निकलेगी। पालकी यात्रा 12 जून को पुणे पहुंचेगी और 12 और 13 को पुणे में विश्राम करेगी। इससे आलंदी और देहुनगरी में तीर्थयात्रियों की भीड़ देखी जा रही है।

पालकी प्रस्थान समारोह से पहले पुलिस हुई सक्रिय

पालकी प्रस्थान समारोह से पहले चोर सक्रिय हो गए हैं, भीड़ का फायदा उठाकर सोने की चेन और मोबाइल फोन चुरा ले गए हैं। ऐसे में पालकी समारोह में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। पुलिस के अनुसार, हडपसर में पालखी मार्ग पर गश्त के दौरान यूनिट-5 की टीम को एक चोर के बारे में सूचना मिली, जो वारकरियों की भीड़ का फायदा उठाकर शहर में मोबाइल फोन चोरी करने के इरादे से घूम रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने जाल बिछाया और हडपसर के रविदर्शन चौक से श्रीकांत और दिलीप को हिरासत में ले लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास अलग-अलग कंपनियों के कुल 7 मोबाइल फोन मिले, जिसकी कीमत एक लाख 10 हजार रुपये थी।

पूछताछ में चोर ने किया खुलासा, कहा-चोरी हुए मोबाइल  कर्नाटक भेजे जाएंगे

उससे पूछताछ की गई तो उसने कहा कि चोरी हुए मोबाइल फोन कर्नाटक भेजे जाएंगे। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी श्रीकांत जाधव के खिलाफ घर में सेंध लगाने, जेब काटने और मोबाइल फोन चोरी करने के कुल 24 मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ इस मामले में मुंढवा, हडपसर, बंडगार्डन और बिबवेवाड़ी पुलिस स्टेशन में में केस दर्ज हैं। पुलिस आगे की जांच कर रही है।