महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Photo Credits-ANI Twitter)
महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Photo Credits-ANI Twitter)

    पुणे: तालुका (Taluka) में खाद बीज की कमी नहीं हो। इसका  कृषि विभाग ध्यान रखें। सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के जरिए करोड़ों रुपए का काम जारी है। इस काम को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए अधिकारी खुद सामने रहकर काम करवाएं। यह निर्देश राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने दिए है। आंबेगांव तालुका (Ambegaon Taluka) के घोडेगांव (Ghodegaon) के पंचायत समिति सभागृह में आयोजित सभी विभागों की समीक्षा बैठक में वे बोल रहे थे।

    इस बैठक में तालुका के राजस्व विभाग, पंचायत समिति, सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग, विद्युत विभाग, कृषि विभाग, पुलिस प्रशासन, कुकडी प्रोजेक्ट, तालुका कृषि विभाग आदि विभिन्न विभागों के सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

    शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

    आंबेगांव तालुका में सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के जरिए करोड़ों रुपए खर्च कर विकास कार्य जारी है, लेकिन संबंधित काम अच्छी तरह से नहीं होने को लेकर नागरिकों द्वारा शिकायत किए जाने के बावजूद संबंधित लोगों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में संबंधित जारी कार्य की गुणवत्ता को सुधारा नहीं गया तो मैं खुद इसकी शिकायत करुंगा। यह चेतावनी दिलीप वलसे पाटिल ने दी है।

    विभिन्न कार्यों की जानकारी दी गई

    इस मौके पर दिलीप वलसे पाटिल को सूखाग्रस्त भागों में जारी टैंकर से वाटर सप्लाई, रोजगार गारंटी योजना, भूस्खलन की संभावना वाले गांव, वाडों का पुनर्वसन, प्राकृतिक आपदा की वजह से हुए नुकसान की भरपाई, संजय गांधी योजना, महास्वराज अभियान पेसा के तहत गांवों के लिए आयोजित शिबिर आदि की जानकारी प्रांत अधिकारी सारंग कोडलकर, तहसीलदार रमा जोशी ने दी।