पुणे एयरपोर्ट पर सी ऑफ करना पड़ा भारी, अवैध प्रवेश के कारण हुई गिरफ्तारी

    पुणे: कॉलेज में साथ पढ़ने वाली महिला मित्र को पुणे एयरपोर्ट (Pune Airport) पर सी ऑफ (Sea Off) करना 2 युवकों को भारी पड़ गया है। एयरपोर्ट पर अवैध प्रवेश (Illegal Entry) के चलते पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल दोनों युवकों की महिला मित्र दिल्ली जा रही थीं। उसे सी ऑफ करने के लिए दोनों युवक एयरपोर्ट पहुंच गए। वे इतने मशगूल थे कि कब वे अंदर चले गए पता ही नहीं चला। 

    चेकिंग के दौरान मामले का खुलासा हुआ। सुरक्षाकर्मियों दोनों को पकड़ कर पुलिस (Police) के हवाले कर दिया है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया।

    महिला मित्र को छोड़ने आए थे

    गौतम अरविंद शिंदे (21) और मोहम्मद अमान देसाई (21) गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों के नाम हैं। इस मामले में गुलजारी मीणा (32) ने विमानतल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किया है। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के उपनिरीक्षक हैं। रोजाना की तरह सोमवार के दिन भी वह एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर तैनात थे। दोपहर लगभग डेढ़ बजे उन्हें गौतम और मोहम्मद दिखाई दिए। उनसे पूछताछ करने के दौरान दोनों ने उन्हें मोबाइल एप में पुणे से जयपुर का एअर एशिया विमान कंपनी का टिकट दिखाया, लेकिन CISF अधिकारी को वे बनावटी नजर आए। जांच में पता चला कि दोनों अवैध रूप से एयरपोर्ट परिसर में दाखिल हुए थे। 

    बनाया था नकली टिकट

    अधिकारी ने बनावटी टिकट को असली बताकर सरकारी अधिकारी को धोखा देने की शिकायत की है। जांच में खुलासा हुआ है कि दोनों युवक पुणे के नामी कॉलेज के क्षेत्र हैं। वे महिला मित्र को सी ऑफ करने आए थे इसलिए उन्होंने नकली टिकट बनाया। आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भरत जाधव ने दी। विमानतल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।