Crime

    Loading

    पिंपरी : पैसेंजर बनकर पिस्तौल (Pistol) की नोंक पर ऑटो चालकों (Auto Drivers) से लूटपाट करनेवाली गैंग (Gang) पर पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) की हिंजवड़ी पुलिस (Hinjewadi Police) ने शिकंजा कस लिया है। इस गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके पास से एयरगन समेत डेढ़ लाख से भी ज्यादा रुपए का माल बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम संभाजी जाधव (34, निवासी ओंबालेवाडा, पुणे), दत्तात्रय बलकवडे (45, निवासी दारवली, पुणे) और सुनील पवार (37 निवासी माण, मुलशी, पुणे) है। 

    हिंजवड़ी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर ने बताया, 12 नवंबर को पैशन मोटरसाइकिल पर सवार तीन इस्मास द्वारा टिपटॉप होटल के सामने मारपीट कर उसकी जेब से जबरन 4 हजार रुपए लूट लेने के बाद हिंजवड़ी पुलिस स्टेशन में धारा 394, 34 के तहत गंभीर अपराध दर्ज किया गया है। डिटेक्शन ब्रांच के सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे और राम गोमरे को जांच करने पर पता चला कि पिछले महीने लाल रंग की पैशन मोटरसाइकिल को फर्जी यात्री के रूप में ऑटो इस्तेमाल कर मुलशी के जंगल इलाके में लाकर पिस्तौल दिखाकर ऑटो चालकों से लूटपाट किये जाने के मामले वाकड, डेक्कन, पुणे पुलिस स्टेशन में लूटपाट किये जाने के मामले दर्ज हैं।

    इसके बाद, वाकड और डेक्कन पुलिस स्टेशन में अपराध स्थल पर जाने के बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करने पर पता चला कि तीनों अपराध एक ही मोटरसाइकिल से किए गए हैं। एक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भागन जा रहे थे तब पुलिस ने उन्हें पीछा करते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 25 हजार रुपए कीमत की एक पैशन मोटरसाइकिल, सवा लाख रुपए मूल्य की 25 ग्राम वजन की दो सोने की चेन, 10 हजार रुपए कीमत का एक मोबाइल फोन, एक एयरगन और 1 लाख 61 हजार 100 रुपए का माल जब्त किया गया है।