Policeman hit couple with vehicle, case registered

    Loading

    पुणे: शहर में नशीले पदार्थों की तस्करी के साथ ही बड़े होटलों और पब में अवैध रूप से हुक्का पार्लर (Hookah Parlors) भी चलाए जाने के मामले उजागर हुए हैं। शहर के राजा बहादुर मिल स्थित होटल ड्रामा-9, कोरेगांव पार्क के रॉक वॉटर और मोका होटल पर पुणे पुलिस (Pune Police) के क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की। यहां पर अवैध रूप से हुक्का सप्लाई किए जाने का मामला सामने आया है। इसके साथ ही हुक्का पीने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया हैं। संबंधित होटल मैनेजर और वेटर पर भी केस दर्ज (Case Registered) किया गया हैं।

    बंडगार्डन पुलिस स्टेशन में होटल ड्रामा-9, कोरेगांव पार्क के रॉक वॉटर और मोका होटल के मैनेजर और वेटर के खिलाफ सिगरेट व अन्य तंबाकूयुक्त उत्पादन (महाराष्ट्र सुधार) अधिनियम 2018 की धारा-ए, 21 ए के अनुसार केस दर्ज किया गया गया है। इसके साथ ही हुक्का पीने वाले सैकड़ों लोगों पर केस दर्ज किए गए हैं। यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच के अपर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले और उपायुक्त अमोल झेंडे के मार्गदर्शन में सामाजिक सुरक्षा विभाग के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर भरत जाधव, असिस्टें इंस्पेक्टर अनिकेत पोटे, एनडीपीएस विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण ढेंगले, पुलिसकर्मी अण्णा माने और प्रमोद मोहिते ने की।

    राज्य सरकार ने हुक्का पार्लर पर लगाई थी पाबंदी

    मुंबई के कमला मिल परिसर में हुई दुर्घटना के बाद राज्य सरकार ने हुक्का पार्लर पर पाबंदी लगा दी थी। इस आदेश का उल्लंघन कर शहर के बड़े होटलों और पब में सरेआम नशीले पदार्थ और हुक्का पॉट हर टेबल पर देखे जा रहे हैं। इसके लिए युवाओं की होटलों में भारी भीड़ हो रही है़। इस पर पुलिस द्वारा जानबूझकर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। शहर के अवैध धंधों पर पुलिस आयुक्त रितेश कुमार, पुलिस सहआयुक्त संदीप कर्णिक ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ऐसे होटलों की जानकारी लेकर उन पर कार्रवाई की। 

    पुलिस ने जप्त किया इतने का माल

    कोरेगांव पार्क स्थित गेरा लिजंट बिल्डिंग के रूफटॉप होटल रॉक वॉटर पर पुलिस ने छापा मारा। वहां पर अवैध रूप से हुक्का पार्लर चलाए जाने का मामला उजागर हुआ। राजा बहादुर मिल परिसर के होटल ड्रामा 9 और कोरेगांव पार्क के लेन नंबर7 के होटल मोका पर कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में हुक्का पॉट और सुगंधित तंबाकू सहित 52, 500 रूपए का माल जब्त किया गया है।