Huge vaccination campaign in Pune city, 187 vaccination centers have been vaccinated

    पुणे. पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के सहयोग से बजाज ग्रुप (Bajaj Group) द्वारा पुणे (Pune) में विशाल टीकाकरण (Vaccination) अभियान का आयोजन किया जा रहा है। यह अभियान 27 सितम्बर को पुणे में 187 टीकाकरण केन्द्रों (CVC) और झुग्‍गी-बस्तियों में चलाया गया।  बजाज ग्रुप पुणे शहर के निवासियों को कोविड-19 की तीसरी लहर (Third Wave) से सुरक्षित रखने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है।

    इस दिशा में बजाज ग्रुप की कंपनियों बजाज फिनसर्व और बजाज ऑटो ने पुणे महानगरपालिका को कोविशील्ड वैक्‍सीन की 1 लाख डोज़ मुहैया कराई हैं, ताकि पुणे के शहरी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए यह विशाल मुहिम चलाई जा सके।

    1 लाख डोज मुहैया कराई

    टीकाकरण के उद्घाटन समारोह में पुणे शहर के महापौर मुरलीधर मोहोल, उप-महापौर सुनीता वाडेकर, राइट टू सर्विस के स्‍टेट चीफ कमिश्‍नर डॉ. स्‍वाधीन क्षत्रिय, महानगरपालिका कमिश्नर विक्रम कुमार, पीएमसी के अपर निगम आयुक्‍त डॉ. कुणाल खेमनार, पीएमसी के अपर निगम आयुक्‍त रविन्‍द्र बिनवडे, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्राय के आशीष भारती, पुणे के चीफ इम्‍युनाइजेशन ऑफिसर डॉ. सूर्यकांत देवकर, पीएमसी की स्‍पोर्ट्स कमिटी के चेयरमैन अजय खेडेकर, बीएफएल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर राजीव जैन, बजाज फिनसर्व हेल्‍थ के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर देवांग मोदी, बजाज फिनसर्व के ग्रुप हेड-ह्यूमन रिसोर्सेज दीपक रेड्डी, ग्रुप हेड-सीएसआर  अजय साठे, हेड-एडमिन एवं सिक्‍योरिटी कर्नल रैंडोल्‍फ वैज उपस्थित रहे।

    सभी 15 वार्डों में वितरित किया जाएगा

    महापौर ने कहा कि कोविशील्ड की 1 लाख डोज देने के लिए हम बजाज ग्रुप को धन्यवाद देते हैं। इन टीकों को सभी 15 वार्डों में वितरित किया जाएगा। शहर के लिए यह एक बहुत बड़ा सहयोग है।  इस पहल के बारे में अजय साठे ने कहा कि पिछले महीने पुणे के ग्रामीण इलाकों में विशाल टीकाकरण अभियान चलाया गया था, जो काफी सफल हुआ था। उस समय पूरे जिले में 2.5 लाख टीके लगाए गए थे। अब हमारा लक्ष्य पुणे की शहरी आबादी को टीका लगाने में प्राधिकारियों की सहायता करना है। हमारा मानना है कि कोविड-19 से लड़ाई में पहले से अधिक तरीकों से आगे आना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है।