Hum Sab Savarkar

Loading

पिंपरी: जहां पूरे भारत और महाराष्ट्र (Maharashtra) में वीर सावरकर (Veer Savarkar) के मुद्दे पर चर्चा और विवाद रूपी तूफान खड़ा हो गया है, वहीं पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में भी विभिन्न स्थानों पर ‘हम सब सावरकर’ (Hum Sab Savarkar) की टैगलाइन वाले बैनर लग रहे हैं। बीजेपी (BJP) के प्रदेश सचिव अमित गोरखे (Amit Gorkhe) ने ये बोर्ड (Boards) शहर में लगवाए हैं, जिसकी पूरे शहर में जोर-शोर से चर्चा हो रही है।  

स्वतंत्रता नायक सावरकर का कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बार-बार अपमान किया जाता हैं। इसके विरोध में और सावरकर के सम्मान में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने ‘हम सब सावरकर’ नाम से एक अभियान चलाया है। उसके बाद बीजेपी के राज्य सचिव अमित गोरखे ने पिंपरी-चिंचवड में भी कई जगहों पर ‘हम सब सावरकर’ के बैनर लगाए हैं। 

 स्वतंत्रता नायकों की जानबूझकर अवमानना ​​​​बर्दाश्त नहीं की जाएगी

इस संबंध में अमित गोरखे ने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के बारे में अपमानजनक बयान दिए जा रहे हैं। ऐसा करके करोड़ों देशभक्त नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। इसलिए अभियान ‘हम सब सावरकर हैं’ शुरू किया गया है। स्वतंत्रता नायक सावरकर ने देश को आजादी दिलाई। हमारे स्वतंत्रता नायकों की जानबूझकर अवमानना ​​​​अब और बर्दाश्त नहीं की जाएगी।