Crime
File Photo

    Loading

    पुणे: कूड़ा बीनकर जीवन यापन करने वाले तीन लोगों के साथ मारपीट और उसके बाद उन पर खौलता पानी (Boiling Water) डाल कर उन्हें जान से मरने की कोशिश की गई, जिसमें 2 लोगों की मौत (Death) हो गई, जबकि एक अन्य बुजुर्ग महिला बुरी तरह से घायल (Injured) हो गई। मानवता को शर्मसार करती यह घटना पुणे के सासवड इलाके की है। पुलिस ने आरोपी निलेश जयवंत जगताप उर्फ़ पप्पू को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।  

    मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी निलेश सासवड में सड़क के किनारे अंडा भुर्जी का ठेला लगता है। 23 मई की दोपहर जब आरोपी नीलेश ठेला लगाने आया तो देखा कि वहां पर 3 कूड़ा बीनने वाले लोग बैठे थे। उनके न हटने पर आरोपी ने लाठी से उनकी पिटाई शुरू कर दी, जिसमे तीनों बुरी तरह से घायल हो गए। दूसरे दिन यानि की 24 मई को भी आरोपी ने देखा की 55 व्यक्ति वहीं पड़ा था, जिसके बाद आरोपी ने उस पर खौलता पानी डाल दिया। पीड़ित वहीं तड़पता रहा और देश शाम उसकी मौत हो गई। 

     इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत

    जानकारी के मुताबिक, आरोपी निलेश की पिटाई से बुरी तरह जख्मी हुए एक और बुजुर्ग (60) की ससून अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि तीसरी पीड़िता सेवंताबाई जाधव (65) भी बुरी तरह घायल हैं और उनका इलाज भी ससून अस्पताल में जारी है। 

    आरोपी पुलिस कस्टडी में

    जहां पर हत्या हुई, वहां से सासवड पुलिस स्टेशन महज चंद कदमों की दूरी पर है, लेकिन पुलिस को मामले की जानकारी नहीं मिल सकी। जिसके चलते पुलिस पर घटना को नजरअंदाज करने का आरोप भी स्थानीय लोग लगा रहे हैं। सम्बंधित मामले में सासवड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के शिकायत पर IPC की धारा 302 और 326 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी नीलेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। फ़िलहाल आरोपी पुलिस कस्टडी में है।