SII CEO Adar Poonawalla
ANI Photo

    Loading

    पुणे. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) एक कार्यक्रम में कहा कि हर कोई भारत की ओर देख रहा है। न केवल स्वास्थ्य सेवा के मामले में, बल्कि इसलिए कि देश एक विशाल और विविध आबादी की देखभाल करने में कामयाब रहा। कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के दौरान 70 से 80 देशों की मदद भी की।

    SII के सीईओ ने कहा, “यह सब हमारी केंद्र और राज्य सरकारों के नेतृत्व, स्वास्थ्य कर्मियों, निर्माताओं और उन सभी के कारण संभव हुआ, जिन्होंने एक समान लक्ष्य के साथ मिलकर काम किया।”

    पूनावाला यहां भारती सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्घाटन समारोह में कहा, “मैं पूरी दुनिया में घूम चुका हूं लेकिन भारत में पर्यावरण बेहतर है और मैं सभी से भारत में रहने का आग्रह करूंगा।”

    विदेश में शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले छात्रों से अपील करते हुए पूनावाला ने कहा कि भारती विद्यापीठ और अन्य जैसे संस्थानों की उपस्थिति के कारण सपनों को पूरा करने के लिए भारत जैसी कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, “भले ही आपको विदेश जाना पड़े लेकिन जितनी जल्दी हो सके वापस आ जाएं।”

    इस अवसर पर, पूनावाला को पहले डॉ. पंतंगराव कदम मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया। सम्मान राकांपा प्रमुख शरद पवार और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया।