Ganeshotsav
File Photo

    Loading

    पुणे: पुणे सिटी पुलिस (Pune City Police) ने गणेशोत्सव मंडलों (Ganeshotsav Mandals) के लिए आवश्यक विभिन्न अनुमतियों के लिए पुलिस स्टेशन के तहत एक विंडो योजना (One Window Scheme) शुरू की है। मंडलों से आवेदन मिलने के बाद स्थानीय थाना, यातायात शाखा और विशेष शाखा पुलिस उनके परिसरों का निरीक्षण कर रही है। दस्तावेजों की जांच के बाद गणेश मंडलों को एक घंटे के भीतर अनुमति दी जाती है।

    डीसीपी (विशेष शाखा) आर राजा के अनुसार, मंडलों द्वारा अनुमति के लिए कुल 1,100 आवेदन जमा किए गए हैं, जिनमें से 1,000 मंडलों को तत्काल अनुमति दी गई है। 31 अगस्त से शुरू हो रहे गणेशोत्सव के लिए पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता और संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप कार्णिक ने हाल ही में पांच पूजनीय गणपति मंडलों के पदाधिकारियों से बातचीत की। उसके बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त कार्णिक ने सोमवार (22 अगस्त) को फरासखाना थाने का दौरा किया। कार्णिक ने मंडल अधिकारियों से बातचीत की। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त (जोन-1) प्रियंका नारनवरे सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

    आवेदनों का सत्यापन कर जल्द से जल्द अनुमति दी जाएगी

    प्रत्येक थाने में गणेशोत्सव मंडलों के लिए सिंगल विंडो योजना शुरू की गई है। स्थानीय पुलिस स्टेशन के दो पुलिसकर्मी, यातायात शाखा का एक पुलिसकर्मी और विशेष शाखा का एक पुलिस अधिकारी गणेशोत्सव मंडल द्वारा दायर परमिट आवेदनों का सत्यापन करेगा। सिंगल विंडो योजना से आवेदन का पुलिस द्वारा सत्यापन किया जाता है और जल्द से जल्द अनुमति दी जाती है। पुलिस ने ट्रैफिक और भीड़-भाड़ वाली जगहों का मुआयना किया है। डीसीपी नारनवरे ने बताया कि पुलिस ने इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की है।