Ravindra Chavan

Loading

पुणे: पुणे जिले (Pune District) के पीएन-24 रोड और पीएन-25 रोड का काम शुरू है, लेकिन यह काम ठेकेदारों (Contractors) द्वारा धीमी गति से किए जाने की शिकायत जनप्रतिनिधियों ने की है। पेंडिंग रोड के काम को गति देकर मई से पहले सभी काम पूरा करने का निर्देश सार्वजनिक बांधकाम मंत्री रवींद्र चव्हाण (Minister Ravindra Chavan) ने दिया है।

पुणे जिले के पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली सड़क में सुधार लाने को लेकर मंत्रालय में आयोजित बैठक में मंत्री चव्हाण बोल रहे थे। बैठक में विधायक भीमराव तापकीर, संग्राम थोपटे, संजय जगताप, सार्वजनिक बांधकाम विभाग के सचिव सदाशिव सालुंखे, चीफ इंजीनियर अतुल चव्हाण, अधीक्षक अभियंता बहिर, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय भोसले के साथ ठेकेदार, अधिकारी उपस्थित थे।

काम का निरीक्षण कर रास्ता निकालें

मंत्री चव्हाण ने कहा कि सड़क के काम में आ रही दिक्क्तों को लेकर अधिकारियों, जनप्रतिनिधी प्रत्यक्ष रुप से काम का निरीक्षण कर रास्ता निकालें। दिक्कतों को तत्काल दूर कर सड़क के काम को गति दें। सामान्य जनता के लिए सड़क महत्वपूर्ण हैं। सड़कों की भीड़भाड़, दुर्घटनाएं बढ़ने की वजह से भूमि अधिग्रहण अपरिहार्य है क्या यह अधिकारी जांच करें। 

आवश्यक फंड तुरंत उपलब्ध कराया जाएगा

सड़क के काम के लिए आवश्यक फंड तुरंत उपलब्ध कराया जाएगा। वेल्हे तालुका के तोरणा किले की तरफ जाने वाली महाड मेढेघाट चेलाडी रोड, खानापुर से पानशेत रोड, हवेली तालुका के सिंहगढ़ किले की तरफ जाने वाली डोणजे कोंढणपुर खेड शिवापुर रोड और पुंरदर तालुका के पुरंदर किले की तरफ जाने वाली सासवड कापूरहोल रोड का काम तकनीकी वजह से कुछ जगह पर पूरा नहीं हुआ हैं। साससड गांव से कापूरहोल रोड के लिए नए टेंडर आमंत्रित कर काम करें। यह काम 40 दिनों में पूरा करें। पौड कोलवन लोनावला कालेगांव के 200 मीटर रोड के डांबरीकरण के बजाए सीमेंट कांक्रीटीकरण करे।

छोटे पुल बनाने का काम 15 दिनों में पूरा करें

खालानुर से पानशेत के बीच आवश्यक जगह पर छोटे पुल बनाने का काम 15 दिनों में पूरा करें। पुणे खडकवासला के दौरान वन जमीन की समस्या दूर कर नांदेड सिटी से किरकिटवाडी फाटा के दौरान तीन छोटे पुल बनाना मंजूर हुआ है। इसका भी काम गति से करने के निर्देश मंत्री ने दिए हैं।