IPL betting racket busted by police in Pimpri chinchwad, three arrested

    Loading

    पिंपरी : सटोरियों (Bookies) का सीजन (Season) कहे जाने वाले आईपीएल (IPL) क्रिकेट मैच (Cricket Match) के दौरान पिंपरी – चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) में बेटिंग (Betting) के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। गुंडा विरोधी दस्ते ने कालेवाडी के एक फ्लैट में शनिवार की रात छापा मारकर एक शातिर बदमाश समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यहां गुजरात और दिल्ली के बीच खेले जा रहे मैच पर बेटिंग ली जा रही थी। इस छापेमारी में सवा 27 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है। पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने भी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की समीक्षा की और इस बड़ी उपलब्धि के लिए पुलिस टीम की सराहना की।

    इस छापेमारी में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सनी उर्फ भूपेंद्रसिंह चरणजीत सिंह गिल (38, निवासी वैभव पैराडाइज, राजवाढेनगर, कालेवाड़ी, पुणे), रिक्की राजेश खेमचंदानी (36, निवासी बलदेवनगर, डीलक्स थियेटर के पीछे, पिंपरी, पुणे) और सुभाष रामकिसन अग्रवाल (57, निवासी नानेकरचाल, पिंपरी रेलवे स्टेशन के पास, पुणे) का समावेश है। उनके अलावा सनी सुखेजा (निवासी पिंपरी, पुणे) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353, 34, महाराष्ट्र जुआ एक्ट की धारा 4, 5 और भारतीय टेलीग्राफ एक्ट की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया है।

    उनके खिलाफ गुंडा विरोधी दस्ते के सहायक पुलिस निरीक्षक हजरत मोहम्मद पठान ने वाकड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। गिरफ्तार आरोपियों में शामिल सनी गिल पुलिस रिकॉर्ड पर दर्ज शातिर बदमाश है, उसके खिलाफ पिंपरी पुलिस थाने में कई मामले दर्ज हैं। इस छापेमारी के बारे में जानकारी देते हुए गुंडा विरोधी दस्ते के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने ने बताया कि, पुलिस टीम को मुखबिर से पता चला कि, कालेवाड़ी के राजवाढेनगर की एक सोसायटी के फ्लैट में आईपीएल की मैच पर बेटिंग ली जा रही है। इसके अनुसार यहां पहुंचकर वैभव पैराडाइज में सनी गिल के फ्लैट पर छापा मारा गया।

    देखें पूरा वीडियो

    यहां गुजरात टाइटन और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले जा रहे मैच पर बेटिंग ली जा रही थी। यहां तीन लोग मौजूद थे, जिन्हें हिरासत में लिया गया। मौके से 27 लाख 25 हजार 450 रुपए नकद, 8 मोबाइल फोन और जुआ खेलने से सम्बंधित अन्य सामग्री बरामद की गई। कार्रवाई के दौरान आरोपी सनी गिल द्वारा अपनी ‘ऊंची’ पहुंच बताकर पुलिस टीम को धमकाने और दबाव बनाने की कोशिश की। आईपीएल के इस सीजन के दौरान सटोरियों के खिलाफ की गई यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इससे शहर के सटोरियों में खलबली मच गई है। बहरहाल इस बड़ी कार्रवाई के दौरान खुद पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश और क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस कमिश्नर प्रशांत अमृतकर ने यहां पहुंचकर छापेमारी की जानकारी ली और पुलिस टीम की पीठ थपथपाई।