Chandrakant Patil
चंद्रकांत पाटिल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    पुणे: कसबा पेठ और चिंचवड विधानसभा उपचुनाव (Chinchwad By-Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जोरदार तैयारी शुरु की है। कसबा विधानसभा से उपचुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से कई उम्मीदवार इच्छुक है। हलांकि, अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई हैं।  पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल (Guardian Minister Chandrakant Patil) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की प्रत्याशी आवेदन करने की अंतिम तारीख छह फरवरी है। उस समय हम पर्चा भरेंगे। अभी तक किसी का नाम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन नामों को घोषणा देर रात की जाएगी। 

    पुणे के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल  ने शुक्रवार को पुणे में भाजपा-शिंदे समूह और अन्य संगठनों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने आश्वासन दिया की इन उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा देर रात तक कर दी जाएगी। दिवंगत मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन से रिक्त हुई कसबा और चिंचवड विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा हुई है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद कई दिन बीत चुके है, लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी ने आधिकारिक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की हैं। 

    बीजेपी में उम्मीदवारों की लंबी लिस्ट

    उपचुनाव की घोषणा के बाद से ही कई निगाहें कसबा विधानसभा क्षेत्र पर टिकी हैं। बीजेपी से इच्छुक उम्मीदवारों की लिस्ट लंबी है। मुक्ता तिलक के परिवार से शैलेश तिलक, कुणाल तिलक के साथ में पूर्व स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने, पूर्व सदन के नेता गणेश बिडकर, बीजेपी प्रदेश सरचिटणीस धीरज घाटे भी इच्छुक हैं। 

    कसबा में सुबह 11 बजे और चिंचवड में दोपहर 1 बजे भरा जाएगा नामांकन 

    चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि कसबा पेठ और चिंचवड उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा देर रात तक कर दी जाएगी। साथ ही छह फरवरी को कसबा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी का नामांकन फॉर्म सुबह 11 बजे और चिंचवड क्षेत्र के उम्मीदवार का दोपहर 1 बजे नामांकन फॉर्म भरा जाएगा। साथ ही इच्छुक उम्मीदवारों के नामों की सूची तैयार की जा रही है।