खेड़ एयरपोर्ट: विधायक महेश लांडगे को मिला सांसद अमोल कोल्हे का साथ

    Loading

    पिंपरी: पुरंदर में प्रस्तावित पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Pune International Airport) की अनुमति खारिज होने के बाद खेड़ (Khed) में यह एयरपोर्ट (Airport) शिफ्ट (Shift) करने की गतिविधियां तेज हो गई है। इस मुद्दे पर पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के भोसरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने शिरूर के सांसद डॉ. अमोल कोल्हे (MP Dr. Amol Kolhe) और पूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव पाटिल (Former MP Shivajirao Adalrao Patil) को अपील करते हुए एक पत्र (Letter) लिखा था। विधायक लांडगे की ‘पॉलिटिक्स विथ रिस्पेक्ट’ शिरूर लोकसभा क्षेत्र के शाश्वत विकास के मामले में हवाई अड्डे के मुद्दे पर सफल होती दिख रही है क्योंकि उनके पत्र का उत्तर मौजूदा और पूर्व सांसदों द्वारा सकारात्मक में दिया गया है।

    विधायक महेश लांडगे प्रस्तावित खेड़ हवाई अड्डे को लेकर अड़े हुए हैं, जो शिरूर लोकसभा क्षेत्र और पिंपरी-चिंचवड़ में औद्योगिक क्षेत्र सहित आवासीय क्षेत्र में भविष्य के विकास के लिए महत्वाकांक्षी है।  इस संबंध में लांडगे ने सांसद कोल्हे और पूर्व सांसद आढलराव पाटिल से पत्र व्यवहार किया था। इस पर शिरूर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद अमोल कोल्हे ने कहा कि खेड़ में एयरपोर्ट होना चाहिए, इसके लिए हम आपके साथ हैं। शिरूर और पिंपरी-चिंचवड़ के विकास के लिए काम करने की भूमिका राजनीतिक चोला को छोड़कर डॉ. कोल्हे ने स्वागत किया। उन्होंने विधायक लांडगे से भूमि अधिग्रहण के कार्य को सुलझाने की भी अपील की, जो नासिक फाटा से मोशी तक सड़क के 6 लेन के चौड़ीकरण में बाधक है।

    शिवाजीराव आढलराव ने भी दिया सकारात्मक जवाब 

    दूसरी ओर, पूर्व सांसद और शिवसेना नेता शिवाजीराव आढलराव पाटिल ने भी विधायक लांडगे के पत्र का सकारात्मक जवाब दिया है। आढलराव पाटिल ने कहा कि खेड़ तालुका में बहुप्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बनाने के लिए मेरे साथ आपकी भूमिका के लिए हम आपका स्वागत करते हैं। खेड़ तालुका को हवाई अड्डा बनाने के लिए मैं आपके साथ मजबूती से खड़ा हूं और मैं इसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने को तैयार हूं।  ऐसा करते हुए खेड़ का प्रस्तावित एयरपोर्ट पुरंदर क्यों गया? इसके बारे में तथ्यों को समझना भी उतना ही जरूरी है, यह सुझाव आढलराव पाटिल ने दिया है।

    विधायक महेश लांडगे ने मांगा था सहयोग

    गौरतलब है कि विधायक महेश लांडगे ने खेड़ में हवाईअड्डा स्थापित करने के लिए शिरूर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव पाटिल से भी सहयोग मांगा था। इस मांग पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए आढलराव पाटिल ने इस आशय का एक पत्र भेजा है कि हम खेड़ तालुका में एक हवाई अड्डे के निर्माण के संबंध में विधायक लांडगे के साथ हैं। इसके अलावा, खेड़ में हवाई अड्डा पुरंदर तालुका में क्यों गया? प्रासंगिक दस्तावेज भेजकर इसका अध्ययन करने का सुझाव दिया गया है। दूसरी ओर, मौजूदा सांसद अमोल कोल्हे ने भी विधायक लांडगे की भूमिका का स्वागत किया है। इसके साथ ही खेड़ में भी एयरपोर्ट होना चाहिए, इसलिए खेड़ में प्रस्तावित हवाईअड्डे के मुद्दे पर विधायक लांडगे के साथ कोल्हे और आढलराव पाटिल भी हैं।