Arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) की हिंजवडी पुलिस (Hinjewadi Police) ने अपहृत लड़के को सफलतापूर्वक रिहा करा कर 20 लाख रुपए की फिरौती (Ransom) मांगने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। हिंजवड़ी फेज-2 से 15 साल के लड़के का अपहरण अपहृत लड़के की मां रेखा कश्यप (35) ने शिकायत दर्ज कराई थी। 

    केवल छह घंटे में हिंजवड़ी पुलिस की डिटेक्शन ब्रांच ने लक्ष्मण डोंगरे (22), ज्ञानेश्वर चव्हाण (22), लखन चव्हाण (26) को गिरफ्तार किया और दो अन्य नाबालिग लडकों को हिरासत में लिया है। अपहृत लड़के को उनके चंगुल से छुड़ाकर उसके परिवार के हवाले कर दिया गया है।

    18 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वादी के 15 वर्षीय बेटे सनी कश्यप का 2 जुलाई की रात करीब 9 बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था, जब वह आईसीआईसीआई के पास स्वराज पेट्रोल पंप के सामने एक फेज-2 से अपना पानीपुरी ठेला लेकर घर लौट रहा था।उसका अपहरण फिरौती के लिए किया गया। आरोपियों ने वादी के पति शंकर कश्यप को फोन कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी।फिरौती नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी। इसकी जानकारी मिलने के बाद हिंजवडी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ।विवेक मुगलिकर के मार्गदर्शन में तत्काल जांच शुरू की गई। अपहृत लड़के के पिता शंकर कश्यप को फिरौती के लिए आए कॉल के तकनीकी विश्लेषण और घटनास्थल के आसपास कुल 18 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच करने के बाद आरोपियों की कार खोजी गई। पता चला कि लड़के को कार में बैठाकर अहमदनगर रोड पर ले गए। साथ ही आरोपित के हथियार रहने की भी पुष्टि हुई।

    वेशभूषा बदलकर आरोपियों को हिरासत में लिया

    इसके बाद डिटेक्शन ब्रांच के अधिकारियों और कर्मचारियों की दो टीमें गठित की गई और एक टीम तुरंत मौके की तलाशी के लिए अहमदनगर रोड इलाक़े में गई। वहां पुलिस को आरोपियों की कार मिली। पुलिस ने वेशभूषा बदलकर आरोपियों को अपनी हिरासत लेकर अपहत लड़के को सुरक्षित रिहा कराया। उनके पास से एक लोहे की दरांती, एक तलवार, पांच अलग-अलग कंपनियों के मोबाइल फोन और 1.70 लाख रुपए की मारुति कार जब्त की गई। इन आरोपियों के खिलाफ भारतीय शस्त्र अधिनियम की धारा 364 (ए), महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम 135 और धारा 4 (25) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    तीन आरोपियों के खिलाफ और मामले पहले से दर्ज

    तीन आरोपियों के रिकॉर्ड खंगालने पर पता चला कि उनके खिलाफ और भी मामले दर्ज हैं। लखन चव्हाण के खिलाफ अरनी, पुसद और हिंजवड़ी थाने में मामला दर्ज है। लक्ष्मण डोंगरे के खिलाफ पुसद और हिंजवड़ी थाने में मामला दर्ज है। हिंजवडी थाने में ज्ञानेश्वर चव्हाण के खिलाफ मामला दर्ज है।य ह कार्रवाई हिंजवडी पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलिकर, सुनील दहिफले पुलिस निरीक्षक (क्राइम),सोनीबापू देशमुख पुलिस निरीक्षक (क्राइम), डिटेक्शन ब्रांच के प्रमुख सहायक निरीक्षक सागर काटे, राम गोमारे, तुकाराम खड़के, कर्मचारी रमेश पवार, महेश वैबासे, बंदू माराने, बालकृष्ण शिंदे, बापूसाहेब धूमल, योगेश शिंदे, कैलास केंगले, विक्रम कुडाल, कल्पेश बाबर, अरुण नर्ले, चंद्रकांत गड्डे, श्रीकांत चव्हाण, करभरी पल्वे, अमर राणे, ओमप्रकाश कांबले, दत्ता शिंदे, सागर पंडित, अमित जगताप की टीम ने की।