Know why the birthday boy who danced after cutting the cake was arrested

    Loading

    पुणे : पुणे पुलिस (Pune Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक नाबालिग लड़के (Minor Boy) को सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने जन्मदिन (Birthday) के केक (Cake) को चाकू (Knife) से काटकर और हाथ में कोयता लिए डीजे पर डांस करने के आरोप में हिरासत में लिया है। इस बर्थडे बॉय ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दहशत फैलाने की कोशिश की। इस घटना को लेकर खड़क थाने में 17 वर्षीय लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घोरपड़े पेठ के लोहियानगर कॉलोनी के एक नाबालिग लड़के ने अपना जन्मदिन मनाया। उसने कोयते से केक काटा और घबराहट फैलाई। इसके बाद हाथ में कोयता लिए उसने डीजे पर डांस किया। पुलिस नायक अमोल पवार को सूचना मिली थी कि उस लड़के ने उसका एक वीडियो बनाया है और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। इसी के तहत वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्रवाई के आदेश दिए।  

    इसके अनुसार पुलिस उपनिरीक्षक संजय गायकवाड़, अमोल पवार, इमरान शेख, महेश बामगुडे, तुषार मालवाडकर और अय्याज दद्दीकर की एक टीम ने अतिरिक्त अपराध शाखा आयुक्त रामनाथ पोकाले और सहायक आयुक्त गजानन तोम्पे के मार्गदर्शन में दहशतगर्द का पता लगाया और उसे हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद उसने अपना अपराध कबूल किया। साथ ही बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए लिया गया एक वीडियो भी दिखाया। इसके अनुसार पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

    सोशल मीडिया पर दहशतगर्दी

    पिछले कुछ दिनों से शातिर अपराधी, आपराधिक पृष्ठभूमि वाले किशोर, साथ ही नए से ‘भाई’ बनने की चाह रखने वाले युवा बड़ी धूमधाम से जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन का केक काटने के लिए तलवार और छुरे जैसे हथियारों का उपयोग किया जाता है। लोगों में दहशत फैलाने के इरादे से उनके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर  पोस्ट की जाती हैं। पिछले कुछ महीनों में इस प्रकार की वृद्धि हुई है। पुलिस ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए इस तरह की कार्रवाई लगातार कर रही है। साथ ही ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी जा रही है।