File Photo
File Photo

    पुणे: पुणे शहर (Pune City) और आसपास के परिसर में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश (Light Rain) हो सकती है। ऐसा अनुमान मौसम विभाग (Meteorological Department) ने लगाया है। शहर में पिछले सप्ताह न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में बढ़ोतरी हुई थी। अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से शहर में न्यूनतम तापमान में लगातार कमी आ रही थी, लेकिन नवंबर की शुरुआत होते ही शहर में आंशिक रूप से बादल छाने से न्यूनतम तामपान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।  इसका परिणाम यह हुआ कि लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा।

    मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि फिलहाल यही स्थिति बनी रहेगी। गुरूवार 11 नवंबर से शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और दोपहर के बाद हल्की बारिश हो सकती है। राज्य में कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में 11 नवंबर से कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।  

    तापमान में उतार-चढ़ाव जारी

    फिलहाल कई क्षेत्रों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है।  जबकि कुछ क्षेत्रों में ठंड पड़ने लगी है। बंगाल की खाड़ी और आसपास के परिसर में हवा की स्थिति बनने की वजह से अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र तैयार होने से यह हवा उत्तर तमिलनाडु के समुंद्री किनारों की तरफ बढ़ेगा। ऐसे में राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है, जबकि दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में जोरदार बारिश होगी।