खेतिहर मजदूरों पर गिरी बिजली, 2 लोगों की मौत

    पुणे. खेत में काम करने के दौरान आसमान से कयामत की बिजली (Lightning) गिरने से हुए हादसे दो खेतिहर मजदूरों की मौत (Death) हो गई, जबकि अन्य एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसका अस्पताल (Hospital) में इलाज जारी है। पुणे जिले (Pune District) के बारामती तालुका (Baramati Taluka) में यह दुखद घटना घटी है।

    यह घटना बारामती तहसील के कुर्नेवाड़ी गांव की है। दिनभर रुक-रुक कर बारिश शुरू थी। किसी को भी इस बरसात के मौसम में किसी भी अप्रत्याशित घटना की उम्मीद नहीं थी। इसलिए कुर्नेवाड़ी गांव के ग्रामीण अपनी सामान्य दिनचर्या के अनुसार खेतों में काम करने चले गए थे। खेतिहर मजदूर भी खेतों में काम कर रहे थे। जब खेत में काम चल रहा था तभी लगातार बारिश होने लगी और अचानक तीन मजदूरों पर बिजली गिर गई। दो मजदूर बिजली की चपेट में आ गए। इससे चारों तरफ हड़कंप मच गया।

    कुर्नेवाड़ी गांव में मातम का माहौल

    बिजली गिरने से तीनों मजदूर मौके पर ही गिर पड़े, अन्य खेत मजदूर यह देखने के लिए दौड़े कि उनके साथ क्या हुआ है। तीनों को पास के अस्पताल ले जाया गया, पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मृत मजदूरों में बालासो घोरपड़े और संगीता घोरपड़े का समावेश है। इसके अलावा पद्मिनी घोरपड़े नामक मजदूर का बारामती तहसील के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है। इस घटना से कुर्नेवाड़ी गांव में मातम का माहौल है।