wine

    Loading

    पुणे: नए वर्ष (New Year-2023) के स्वागत के लिए एक तरफ जहां शहर में उत्साह का माहौल है, वहीं शराब और ड्रग्स की तस्करी (Drugs Smuggling) करने वाले भी पुलिस (Police) को चकमा देने की जुगत में लगे हैं। पुलिस लगातार दबिश डालकर इनका खेल बिगाड़ने में जुटी हैं। इसी बीच, राज्य उत्पादन शुल्क विभाग (State Excise Department) ने 1 करोड़ 70 लाख रुपए की विदेशी शराब जब्त की है। इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से शराब की खेप के साथ एक दो ट्रक भी जब्त किया गया है। इस कार्रवाई में दो ट्रक और 2000 से अधिक शराब की बॉक्स जब्त की गई हैं।

    ऐन थर्टी फर्स्ट सेलिब्रेशन से पहले राज्य उत्पादन शुल्क विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। राज्य उत्पादन शुल्क विभाग की तरफ से पुणे के नवले ब्रिज और तलेगांव दाभाडे में यह कार्रवाई की हैं। यहां दो ट्रकों में यह शराब की खेप रखी गई थी। इस मामले में पकड़े गए सात लोगों में से कई पर इससे पूर्व अवैध शराब तस्करी मामले में केस दर्ज हैं।

    कई राज्यों में होनी थी सप्लाई

    ट्रक से शराब पुणे सहित गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान में सप्लाई की जानी थी। इसी बीच यह कार्रवाई की गई है। खास बात यह है कि आरोपियों ने संदेह न हो इसके लिए इन दोनों ट्रक में डांबर की गोलियां फैलाकर रखी गई थी। इससे किसी बोतल के टूटने पर भी शराब की महक बाहर नहीं आती। इस कार्रवाई से हलचल मच गई है।

    पुलिस ने जब्त की लाखों की मेफेड्रोन ड्रग, न्यू ईयर पार्टी में होना था उपयोग

    वहीं, पुणे सिटी पुलिस के एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड-2 ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है जो नए साल की पूर्व संध्या पर पुणे थाना क्षेत्र में एक होटल पार्टी में मेफेड्रोन (एमडी) बेचने की तैयारी कर रहा था। उसके पास से 10.76 लाख रुपए कीमत का मेफेड्रोन, दोपहिया वाहन, मोबाइल फोन जब्त किया गया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान धीरज राजेश कांबले के रूप में हुई है। पुलिस को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस इंस्पेक्टर सुनील थोपटे के नेतृत्व में एक टीम ने जाल बिछाया और पुणे स्टेशन क्षेत्र में कांबले को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ बंड गार्डन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। कार्रवाई डीसीपी (क्राइम) अमोल झेंडे और एसीपी नारायण शिरगांवकर के मार्गदर्शन में की गई।