Nawab Malik joins Ajit Pawar group, Nawab Malik, Ajit Pawar, NCP, Nagpur, Winter Session
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली/मुंबई. दोपहर की एक बड़ी खबर के अनुसार अब महाराष्ट्र (Maharashtra) वक्फ बोर्ड लैंड केस (Waqf Board Land Case) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक बड़ी कार्रवाई की। जी हाँ ED ने आज यानी गुरूवार को पुणे के 7 ठिकानों पर छापे मारे हैं। पता है कि मामला वक्फ बोर्ड से संबंधित जमीन की अवैध बिक्री से जुड़ा है। गौरतलब है कि वक्फ बोर्ड महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के मंत्रालय के अंतर्गत ही आता है।

    हालाँकि ED की ये बड़ी कार्रवाई ऐसे समय में हुई, जब NCP नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक क्रूज ड्रग्स केस को लेकर NCB और जांच अधिकारी समीर वानखेड़े पर कई दोनों से लगातार निशाना साध रहे हैं। आभी हाल ही में इसी क्रम में मंत्री नवाब मलिक ने पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ कई बड़े और गंभीर आरोप लगाए थे।

    ड्रग्स केस में मलिक और फडणवीसकी तू-तू-मैं-मैं

    गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को नवाब मलिक के दामाद समीर खान ने देवेंद्र फडणवीस को उनकी कथित मानहानिकारक टिप्पणियों को लेकर कानूनी नोटिस भी भेजा है। दरअसल, फडणवीस ने मीडिया से हुई अपनी बातचीत के दौरान ये कहा था कि मलिक के दामाद के घर से ही ड्रग्स की बरामदगी हुई है। अब उनके इसी बयान के खिलाफ समीर खान ने नोटिस भेजते हुए कहा, उनके घर में ड्रग्स नहीं मिली थी। साथ ही उन्होंने फडणवीस से पांच करोड़ रु का मान-हानि का हर्जाना भी मांगा है।

    उधर, इन  सब पर नवाब मलिक ने कहा, ” फडणवीस ने हमारे के खिलाफ ऐसे घिनौने आरोप लगाए थे कि हमारे घर से ड्रग मिला था, अब मेरी बेटी ने ही उनको नोटिस भेजा है। उनसे माफी मांगने के लिए कहा है। अगर वे माफी नहीं मांगते तो हम मानहानि का केस फाइल करेंगे।”

    कभी जाली नोट तो कभी अंडरवर्ल्ड लिंक के आरोप 

    पता हो कि इससे पहले पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया था कि नवाब मलिक के परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन की खरीद फरोख्त की थी। फिर ये यह भी कहा गया कि उक्त जमीन को दाऊद के लोगों से सस्ते में खरीद लिया गया। इसके जवाब में मलिक ने बीते बुधवार को नकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देवेंद्र फडणवीस के ‘आशीर्वाद’ से महाराष्ट्र में उगाही और जाली नोट का कारोबार का आरोप लगाया। इतना ही नहीं नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का भी जिक्र कर बोले कि, “पूर्व CM अब समीर वानखेड़े को बचाने की जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं क्योंकि आखिर वह उनका बहुत करीबी जो है।”