Shiv Sena protest in pimpri

    Loading

    पिंपरी: महाराष्ट्र (Maharashtra) के विधायकों के बाद शिवसेना (Shiv Sena) के 7 सांसद भी बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ रहने का दावा बागियों के खेमे से किया जा रहा है। इसमें पिंपरी-चिंचवड के निवासी और मावल से शिवसेना के सांसद श्रीरंग बारणे (MP Shrirang Barne) का नाम भी आगे आया है। हालांकि खुद उन्होंने शिवसेना और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के साथ रहने का दावा किया है। वहीं शिवसेना की शहर इकाई की ओर से पिंपरी चौक में उद्धव ठाकरे के समर्थन में प्रदर्शन आंदोलन किया।

    शिवसेना नेता और राज्य के नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद पार्टी शिंदे और उद्धव ठाकरे ऐसे दो धड़ों में बंट गई है। पिंपरी-चिंचवड़ शहर में मात्र शिवसेना उद्धव ठाकरे के साथ ही है। यही दिखाने के लिए पिंपरी चौक में शिवसैनिकों ने प्रदर्शन आंदोलन किया। यहां ‘उद्धव साहब अंतिम सांस तक आपके साथ हैं’ जैसे नारों से पूरा इलाका गूंज उठा। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक चौक में हुए इस आंदोलन में शहरप्रमुख सचिन भोसले, पूर्व विधायक गौतम चाबुकस्वार, युवा सेना अधिकारी विश्वजीत बारणे, महिला संगठक उर्मिला कालभोर, उपजिला प्रमुख निलेश मुटके, सचिन सानप, सरिता साने, अनिता तुतारे, विभाग प्रमुख दीपक कांबले, हाजी दस्तगीर मणियार, अनिल पारचा, खंडू शिरसाठ, मनोज करोटिया, रविंद्र कंजनिया आदि शामिल थे।

    चैनलों की खबरों को गलत बताया

    शिवसेना के विधायकों के बाद सांसदों के भी बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ रहने का दावा किया जा रहा है। बागी नेताओं के खेमे से जिन सांसदों के उनके साथ रहने का दावा किया जा रहा है, उनमें पिंपरी-चिंचवड के समावेश वाले मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र के सांसद श्रीरंग बारणे का नाम भी शामिल है। टीवी चैनलों पर इसका दावा किया जा रहा है। हालांकि जब सांसद बारणे से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वह कहीं नहीं गए हैं, अपने घर पर ही हैं। चैनलों की खबरों को गलत बताकर उन्होंने कहा कि वे शिवसेना और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ ही हैं। हालांकि, शिवसेना के बागी नेताओं की जो शिकायत है कि उन्हें महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस द्वारा दबाया जा रहा है, वही शिकायत सांसद बारणे की भी है क्योंकि मावल चुनाव क्षेत्र में उनका सामना एनसीपी के साथ ही है।