pune-fire
File Photo: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/पुणे/मुंबई. देश की आर्थिक राजधीनी मुंबई से सटे पुणे से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां के पिंपरी चिंचवाड़ के कसारवाड़ी इलाके में पास के टायर गोदाम में आग लग गई। जिसके बाद इस गौदाम से थोड़ी दूर स्थित मैक्स न्यूरो अस्पताल से 19 मरीजों को एहतियातन निकाला गया। 

    मिली जानकारी के अनुसार कल देर रात पुणे ज़िले के पिंपरी चिंचवाड़ के कसारवाड़ी इलाके में पास के टायर गोदाम में आग लगने के बाद सुरक्षा उपाय के तौर पर मैक्स न्यूरो अस्पताल से 19 मरीजों को निकाला गया। बाद में आग पर काबू पा लिया गया है। 

    अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारी ने बताया कि पिंपरी-चिंचवाड़ के कसारवाड़ी इलाके स्थित पुराने टायर के कबाड़खाने में देर रात करीब दो बजे आग लग गई।  पिंपरी-चिंचवाड़ नगर निगम के एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, ‘‘ आग मैक्स न्यूरो अस्पताल के पास स्थित कबाड़खाने में लगी थी, जिससे अस्पताल के इसकी चपेट में आने की आशंका थी इसलिए सभी 19 मरीजों को वहां से निकाल लिया गया और पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।” घटना के बाद मौके पर दमकल की 14 गाड़ियां भेजी गईं। सुबह करीब पांच बजे आग पर काबू पाया गया।  \अधिकारी ने बताया कि फिलहाल घटनास्थल पर वातावरण को ठंडा किया जा रहा है, ताकि आग दोबारा न भड़क जाए।  

    गौरतलब है कि, इसके पहले बीते 25 जनवरी को मुंबई की 29 मंजिला एक आवासीय इमारत में मंगलवार देर रात आग लग जाने के बाद चार लोगों को दम घुटने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल अंधेरी के लोखंडवाला परिसर में शिवशक्ति भवन की 24वीं मंजिल पर देर रात करीब पौने दो बजे आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कम से चार दमकल वाहन, पांच बड़े टैंकर और अन्य दमकल वाहनों को भेजा गया था तथा आग पर तड़के सवा पांच बजे काबू पा लिया गया था।