लंबित मसलों पर विधायक महेश लांडगे की मैराथन बैठक

    Loading

    पिंपरी : संतपीठ (Santpeeth), सफारी पार्क (Safari Park), चिखली में प्रस्तावित अस्पताल (Hospital) समेत पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के विभिन्न लंबित मसलों पर बीजेपी (BJP) के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने महानगरपालिका के प्रशासकीय भवन में कमिश्नर राजेश पाटिल (Commissioner Rajesh Patil) और अन्य आला अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की। इसमें उन्होंने लंबित मसलों को तत्काल हल करने और केवल तकनीकी मुद्दों की ओर इशारा न करते हुए विकास कामों को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर देने की सूचना दी।

    विकास कार्यों पर हर पदाधिकारी की पैनी नजर

    विधायक लांडगे ने कहा कि शहर के किसी भी विकास कार्य को तकनीकी मुद्दों पर लंबित नहीं छोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि यह प्रशासनिक नियम है। शहर के हर विकास कार्य पर हर पदाधिकारी की पैनी नजर है। समय-समय पर विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। विधायकों ने अधिकारियों को नागरिकों के स्वास्थ्य, पानी और सड़कों के मुद्दों पर पूरा ध्यान देने की भी सलाह दी है। इस बैठक में पूर्व महापौर उषा उर्फ माई ढोरे, पूर्व सभागृह नेता नामदेव ढाके, चिंचवड विधानसभा चुनाव प्रभारी और पूर्व नगरसेवक शंकर जगताप, प्रशासक और कमिश्नर राजेश पाटील, अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकणे, जितेंद्र वाघ के साथ सभी विभाग और क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

    पीएमपीएल की नई 7 मीटर गाड़ियों की खरीद रद्द

    संतपीठ के शेष कार्यों का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया जाएगा। सफारी पार्क के प्रस्ताव को जल्द से जल्द राज्य सरकार को भेजने का प्रयास किया जाए। स्पाइन रोड से त्रिवेणीनगर चौक रोड तक की बाकी सड़क को पूरा किया जाए। इस सड़क का काम अगले अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाए और ट्रैफिक जाम में 60 प्रतिशत की कमी लाकर नागरिकों को राहत दी जाए। धर्मवीर छत्रपति संभाजी महाराज की प्रतिमा के कार्य में तेजी लाई जाए। प्रावधान उस कार्य तक बढ़ाया जाना चाहिए जिसके लिए प्रावधान समाप्त हो गया है। पीएमपीएल की नई 7 मीटर गाड़ियों की खरीद रद्द करें। शहर के सभी वार्डों में लंबित कार्यों के लिए प्रावधान किया जाए। नगरीय विकास विभाग प्रशासन काल में बंद की गई योजनाओं को अविलंब प्रारंभ करें। 

    लंबित अस्पताल के कार्यों को तत्काल पूरा किया जाए

    गोशालाओं के निर्माण की योजना बनाकर शहर में चार संभाग बनाकर पशु चिकित्सकों की नियुक्ति की जाए। विधायक महेश लांडगे ने अधिकारियों को सुझाव दिया कि नागरिकों के स्वास्थ्य को पहली प्राथमिकता दी जाए। इस संबंध में शहर में लंबित अस्पताल के कार्यों को तत्काल पूरा किया जाए। ग्रामीण उपनगरों में बन रहे चिखली में नया महानगरपालिका अस्पताल शुरू किया जाए। कमिश्नर राजेश पाटिल ने कहा कि विधायक महेश लांडगे द्वारा दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। प्रशासन इस पर पूरा ध्यान देगा। अभी तक वार्ड में प्रावधान या विकास कार्य में कोई बाधा नहीं आई है। प्रशासन इन कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश कर रहा है। अक्टूबर तक शहर में कोई भी काम बाधित नहीं होगा लेकिन, अक्टूबर के बाद नया बजट बनाया जाएगा, यह भी उन्होंने स्पष्ट किया।