death
Representative Photo/Social Media

    Loading

    पुणे: दहेज (Dowry) के लिए पति और ससुरालवालों द्वारा की जा रही शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर हाई प्रोफाइल सोसाइटी (High Profile Society) में रहने वाली एक विवाहिता ने आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुणे (Pune) के वानवडी में घटी इस घटना में पुलिस (Police) ने महिला के सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) कर लिया है।

    कल्याणी अजीत कुमार प्रधान (32 निवासी फ्लैट नं.806 बिल्डींग ड्रीम्स आकृती सोसाईटी कालेपडल, हडपसर, पुणे) ऐसा मृतका का नाम है। वानवडी पुलिस ने उनके पति अजीत कुमार अनंतचरण प्रधान, पद्मावती प्रधान, अनंत चरण प्रधान, अभिमन्यू प्रधान, ममता प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बारे में कल्याणी प्रधान की बहन पाबन किशोरचंद्र परिडा (42) ने शिकायत दर्ज कराई है। 

    वानवडी पुलिस मामले की कर रही जांच

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बुलेट मोटरसाइकिल खरीदने के लिए भुगतान नहीं किया। इसके साथ ही शादी में दिए गए ज्वेलरी का वजन कम होने के कारण कल्याणी को उसके पति अजीत कुमार और उसके परिवार ने लगातार परेशान किया। उसने अपने जेवर बढ़ाने के लिए मायके से पैसे लेने के लिए गालीगलौज की, यही नहीं उसके साथ मारपीट भी की। कल्याणी की बहन की शिकायत के मुताबिक, कल्याणी ने अपने पति और ससुर द्वारा प्रताड़ित किए जाने से त्रस्त होकर अपनी सोसायटी की बिल्डिंग की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। वानवडी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।