Masked thieves left in front of police
File photo

  • वॉचमेन को बंधक बना कर 3 फ्लैट्स में चोरी

पुणे. पुणे (Pune) के एक सोसाइटी (Society) के 3 फ्लैट्स में चोरी की वारदात को अंजाम देकर 4 नकाबपोश चोर पुलिस (Police) के सामने से निकल गए। यह चौंकाने वाला मामला पुणे के चतुःश्रृंगी पुलिस थाने की सीमा में सामने आया है। एक कार (Car) में बैठकर आये 4 नकाबपोश चोर एक सोसाइटी में घुसे और आराम से चोरी कर बाहर निकल आये। 

उनको बाहर आते हुए दो पुलिसवालों ने देखा, लेकिन चारों को देखने के बाद भी बिना कोई संदेह किए पुलिसवालों ने उन्हें आराम से जाने दिया। घटना का सीसीटीवी वीडियो आने के बाद पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है।

मारपीट कर वॉचमेन को बंधक बनाया

इन 4 नकाबपोश चोरों ने मिलकर 3 फ्लैट्स में चोरी की और 2 में चोरी प्रयास विफल रहा। इस बारे में सोसाइटी में रहने वाले वॉचमैन गोविंद हीरामन यादव (44) ने चतुःश्रृंगी पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में कहा है कि सोमवार सुबह 3 बजे के आसपास 4 लोग एक कार में सोसाइटी के बाहर पहुंचे और उन्हें बंधक बना लिया। बंधक बनाने से पहले उन्होंने वाचमैन की पिटाई भी की। इसमें से सोसाइटी के 3 फ्लैट्स में गए और वहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 2 फ्लैट्स में चोरी का प्रयास विफल रहा।

वॉचमेन के शोर मचाने के बाद भी नहीं मिली मदद

वॉचमैन गोविंद यादव ने पुलिस को बताया कि आरोपियों में से एक ने आवाज नहीं दे सकूं, इसलिए मेरा मुंह बंद कर दिया और मेरे गले पर चाकू रख दिया। मुझे धमकी दी, अगर मैंने आवाज की तो जान से मार देंगे। मुझे आधे घंटे तक बंदी बनाकर रखा। 3 चोर सोसायटी में चोरी करने गए और एक चोर ने मुझे पकड़कर रखा था। तीनों चोर अपने साथी से कह कर गए थे कि अगर वॉचमैन शोर मचाये तो उसे चाकू मार देना। मैं काफी डर गया था। सोसाइटी के चेयरमैन अभिषेक कांबले ने बताया कि यह काफी शर्मनाक है कि हमारे वॉचमैन ने शोर मचाया था और पुलिसवालों ने उसकी आवाज भी सुनी, लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया।

पुलिसवालों के पास गन भी थी

उन्होंने कहा कि पुलिसवालों ने चोरों को भागने का पूरा मौका दिया। कंट्रोल रूम में फोन कर मदद के लिए एक्सट्रा पुलिस बुला सकते थे, लेकिन पुलिस ने ऐसा कुछ भी नहीं किया। पुलिसवालों के पास गन भी थी, लेकिन उन्होंने रोकने का प्रयास नहीं किया।

चोरों को ढूंढ रही पुलिस

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल शेवाले ने बताया कि फ्लैट नं। 1 से 15 हजार रुपए का टीवी चोरी हुआ है। फ्लैट नं। 2 से दो हजार रुपए नकदी चोरी हुआ है और फ्लैट नं। 13 से चार हजार रुपए चोरी हुए हैं। बाकी 2 फ्लैट में चोरी का प्रयास किया गया है। वॉचमैन को चाकू दिखाकर चोर सोसायटी के अंदर गए थे, पुलिस इस मामले में चोरों को ढूंढ रही है।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नामदेव चव्हाण ने बताया कि पेट्रोलिंग के दौरान वहां कौन से 2 पुलिसवाले गए थे, उनकी रिपोर्ट हमने मांगी है। हम इस मामले में जरूर कार्रवाई करेंगे। वहीं पुणे पुलिस आयुक्तालय के जोन-4 का अतिरिक्त पदभार संभाल रही पुलिस उपायुक्त नम्रता पाटिल ने बताया कि 2 पुलिसवाले पेट्रोलिंग करते हुए गए, उन्होंने उस दौरान कोई एक्शन क्यों नहीं लिया, इसकी हमने रिपोर्ट मांगी है। सहायक पुलिस रमेश गलांडे इस मामले में जांच कर उसकी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में ज़रुर कार्रवाई करेंगे।