Chinchwad Assembly By-Election

    Loading

    पिंपरी: हालांकि चिंचवड विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी में अन्य भी इच्छुक हैं, लेकिन शहर अध्यक्ष महेश लांडगे उन सभी से बातचीत करेंगे। दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप और उनके परिवार के लोग चहेते हैं। इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों का विषय बहुत कठिन नहीं है। पुणे जिले के पालकमंत्री और उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि वह महाविकास अघाड़ी के सभी नेताओं से संवाद कर इस उपचुनाव को निर्विरोध कराने की अपील करेंगे।

    उन्होंने यह भी बताया कि उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा केंद्र स्तर से की जाएगी। उपचुनाव की तैयारी के लिए तीन कमेटियां गठित कर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी हैं। इसमें विधायक महेश लांडगे पर उपचुनाव निर्विरोध कराने के लिहाज से दूसरे दलों के नेताओं से चर्चा करने की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। चिंचवड विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और सहयोगी दलों ने तैयारी समीक्षा बैठक की। उसके बाद पालक मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने प्रेस वार्ता कर बैठक की जानकारी दी।

    दिल्ली से उम्मीदवार की घोषणा होगी

    चंद्रकांत पाटील ने कहा कि हम सब प्रयास कर रहे हैं कि चिंचवड और कसबा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव निर्विरोध हों। हालांकि पूरी तरह से सोच समझकर और निर्विरोध के भरोसे न बैठकर हमने चुनाव की तैयारी के लिए बैठक की। यह बैठक यह तय करने के लिए आयोजित नहीं की गई थी कि उम्मीदवार कौन होना चाहिए। प्रत्याशी तय करने की बीजेपी की प्रक्रिया तय हैं। क्षेत्र में अभ्यर्थियों के नाम भेजे गए हैं। उम्मीदवारों के नाम स्टेट कोर कमेटी के माध्यम से सेंट्रल कोर कमेटी को भेजे जाते हैं। उसके बाद एक उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगा दी जाती है और दिल्ली से उम्मीदवार की घोषणा की जाती है।

    शत्रुघ्न काटे को उपचुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया

    उन्होंने कहा कि उपचुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। बूथ और शक्ति केंद्र प्रमुख हमारी ताकत हैं। पिछले चुनाव में किस बूथ पर कितने वोट पड़े। किस बूथ पर क्या स्थिति है, इसे देखने के बाद शहर संगठन के महासचिव अमोल थोरात और चिंचवड मंडल के अध्यक्ष योगेश चिंचवड़े को बूथ और विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए संगठनात्मक प्रमुख नियुक्त किया गया है। पूर्व नगरसेवक शत्रुघ्न काटे को उपचुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष तथा सत्ता पक्ष के पूर्व नेता नामदेव ढाके को सहायक नियुक्त किया गया है। 

    मुरलीधर मोहोल को दी गई ये जिम्मेदारी 

    इसी तरह विधायक और शहर अध्यक्ष महेश लांडगे को राजनीतिक संपर्क प्रमुख का पद सौंपा गया है। वे चुनाव निर्विरोध कराने के लिहाज से दूसरी पार्टियों के नेताओं से चर्चा करेंगे। मुरलीधर मोहोल कसबा और चिंचवड दोनों विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव प्रमुख होंगे। इस प्रेस वार्ता में शिवसेना (शिंदे गुट) के सांसद श्रीरंग बारणे, भाजपा के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे, विधायक उमा खापरे, बीजेपी के प्रदेश महासचिव और उपचुनाव प्रमुख मुरलीधर मोहोल, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले गुट) की वरिष्ठ नेता चंद्रकांत सोनकांबले, दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप की पत्नी अश्विनी जगताप, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता एकनाथ पवार, प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष सदाशिव खाडे, सचिन पटवर्धन, चिंचवड विधानसभा चुनाव प्रमुख शंकर जगताप के साथ बीजेपी और मित्र दलों के अन्य आला नेता और पदाधिकारी उपस्थित थे।