विधायक महेश लांडगे भाजपा की गोवा टीम में शामिल

    पिंपरी: पांच राज्यों गोवा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) की घोषणा हाल ही में की गई है। हालांकि तस्वीर यह है कि गोवा (Goa) चुनाव बहुरंगी होंगे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (‍BJP) को आप (AAP) और तृणमूल कांग्रेस ने चुनौती दी है।  इसलिए भाजपा ने गोवा चुनाव की जिम्मेदारी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को सौंपी है। फडणवीस ने अपनी गोवा टीम बनाई है, जिसमें पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के भोसरी विधानसभा के विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) भी शामिल हैं। फडणवीस ने अपने इस सिपहसालार को म्हापसा विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी है।

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले महीने गोवा विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर एक बैठक की थी। इस बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गोवा का प्रभारी नियुक्त किया गया। फडणवीस को गोवा में बीजेपी को सत्ता में लाने की जिम्मेदारी दी गई है। इस संबंध में फडणवीस ने अपनी टीम भी बनाई है। महाराष्ट्र के कुछ नेताओं को संगठनात्मक कौशल, नेतृत्व और अन्य गुणों के आधार पर ‘फडणवीस टीम’ में चुना जा रहा है। गोवा में 40 निर्वाचन क्षेत्र हैं। 

    प्रत्येक टीम को एक निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी 

    फडणवीस की प्रत्येक टीम को एक निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी दी जाएगी। फडणवीस ने शुरुआत में मावल के पूर्व विधायक बाला उर्फ​संजय भगड़े को अपनी टीम में शामिल किया और सकोली निर्वाचन क्षेत्र जहां से गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें फिर से निर्वाचित कराने की जिम्मेदारी बाला भगड़े को दी गई है।

    महेश लांडगे को म्हापसा निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी 

    इसके पश्चात भोसरी से भाजपा विधायक महेश लांडगे को भी देवेंद्र फडणवीस की गोवा टीम में शामिल किया गया है। महेश लांडगे को म्हापसा निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। म्हपसा गोवा के लिए एक महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र माना जाता है, इसलिए कहा जा रहा है कि पार्टी ने विधायक महेश लांडगे को बड़ी जिम्मेदारी दी है। शुक्रवार को विधायक महेश लांडगे ने म्हपसा विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों का जायजा लिया इसके बाद में शनिवार को उन्होंने पणजी में पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ से चर्चा की। विधायक महेश लांडगे ने गोवा में डेरा जमाया है। वे अगले सप्ताह समन्वय बैठक करेंगे। इसमें वह संबंधित लोगों को चुनाव प्रचार और चुनाव को लेकर निर्देश देंगे।

    पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, वह जरूर पूरा होगा: महेश लांडगे 

     म्हपसा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवारों के फाइनल होने के बाद पूरी तैयारी तेज कर दी जाएगी।  विधायक महेश लांडगे ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है और हम पर जो भरोसा दिखाया है, वह जरूर पूरा होगा। वर्तमान की कोरोना पृष्ठभूमि पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण गोवा में भौतिक प्रचार पर प्रतिबंध है। इसलिए भाजपा फिलहाल सोशल मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग पर फोकस कर रही है।