पुणे के ससून अस्पताल के 100 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित

    Loading

    पुणे: शहर के ससून अस्पताल (Sassoon Hospital) में कार्यरत करीब 100 से अधिक कर्मचारियों को कोरोना (Corona) हो गया है। ये सभी बिना किसी लक्षण वाले मरीज हैं। इससे ससून अस्पताल के विविध विभागों में कर्मचारी कम पड़ गए हैं। ऐसी जानकारी महाराष्ट्र रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (MARD) के जनरल सेक्रेटरी किरन घुगे ने दी।

     हलांकि सभी कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की हालात ठीक है, किसी को कोई लक्षण नहीं है, इन सभी संक्रमितों की आइसोलेशन की अवधि भी जल्द ही समाप्त होने वाली है, ऐसी जानकारी अस्पताल की ओर से दी गई।

    अस्पताल के 10 डॉक्टर शामिल

    पुणे जिले का ससून अस्पताल कोरोना मरीजों के इलाज के साथ-साथ गरीबों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। पिछले वर्ष भी कोरोना मरीजों के उपचार के लिए ससून अस्पताल बेहतर था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामने बढ़ने लगे हैं। इसमें अब बी. जे. मेडिकल कॉलेज और ससून जनरल हॉस्पिटल के 100 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना से इन्फेक्टेड पाए जाने की जानकारी सामने आई है। इन कर्मचारियों में करीब 10 डॉक्टर भी शामिल हैं। हालांकि ये सभी कोरोना संक्रमित बिना किसी लक्ष्ण वाले मरीज हैं।

    कम पड़ रहे हैं कर्मचारी

    महाराष्ट्र रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन (MARD) की जनरल सेकेटरी किरन घुगे ने बताया कि ससून अस्पताल के लगभग 100 से ज्यादा डॉक्टर ओर कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित रेजिडेंट डॉक्टर्स में से ज्यादातर महिला रोग विशेषज्ञ हैं। हालांकि ये सभी कोरोना संक्रमित बिना किसी लक्ष्ण वाले मरीज हैं। लेकिन इन कर्मचारियों को आइसोलेशन में रखने के कारण अस्पताल में कर्मचारियों की कमी खल रही है। विविध विभागों में कोरोना संक्रमित कर्मचारी पाए जाने से इलाज के लिए कर्मचारियों की कमी पड़ रही है।