Plugathon Campaign

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (पीसीएमसी) देश में नंबर एक स्वच्छ और सुंदर शहर के रूप में प्रतिष्ठा बनाने के लिए विभिन्न पहलों को लागू कर रहा है। पीसीएमसी (PCMC) द्वारा शुरू की गई ‘स्वच्छाग्रह’ पहल को नागरिकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और विभिन्न संगठन (Various Organizations) इसके लिए पहल कर रहे हैं। पीसीएमसी के तीन फील्ड कार्यालयों सी, एफ और एच की सीमाओं के भीतर ‘प्लगथॉन अभियान’ (Plugathon Campaign) चलाया गया। इस अभियान में 947 स्वयंसेवकों और स्वयंसेवकों, पीसीएमसी के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ संबंधित संगठनों ने भाग लिया। इस दौरान 20.5 टन से अधिक कचरा एकत्र किया गया।

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के सी क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से और ‘आपला परिवार सोशल फाउंडेशन’ पुणे के सहयोग से, एचए मैदान, पिंपरी में एक ‘प्लगथॉन अभियान’ चलाया गया। इसमें लगभग 8.5 टन कचरा एकत्र किया गया। इसमें क्षेत्रीय अधिकारी और सहायक आयुक्त अण्णा बोदडे, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी बी. बी. कांबले, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक राजेंद्र उजीनवाल, स्वास्थ्य निरीक्षक शैलेश वाघमारे, लक्ष्मण सालवे, आपला परिवार सोशल फाउंडेशन के अध्यक्ष सुदाम शिंदे, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, सचिव अजित भालेराव, कार्याध्यक्ष किरण कांबले, सहसचिव दत्तात्रय बोराडे, उद्धव वांजले के साथ 250 स्वयंसेवक, 70 पीसीएमसी कर्मचारी, बीवीजी, डिव्हाईन संस्था, महाराष्ट्र सुरक्षा बल के कर्मचारी सहभागी हुए।

    कुदलवाड़ी चौक से कचरा संग्रहण केंद्र तक अभियान चला 

    एफ क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से और धर्माधिकारी प्रतिष्ठान के सहयोग से स्पाइन रोड़ पर कुदलवाड़ी चौक से कचरा संग्रहण केंद्र तक ‘प्लागथन अभियान’ चलाया गया। इसमें कुल 297 स्वयंसेवकों के साथ-साथ पीसीएमसी के कर्मचारियों ने भाग लिया। इस दौरान कुल 8 टन कचरा एकत्र किया गया। इस मुहिम में क्षेत्रीय अधिकारी और सहायक आयुक्त सीताराम बहुरे, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक, धर्माधिकारी प्रतिष्ठान के विविध पदाधिकारी, सदस्य और स्थानीय लोगों ने सहभाग लिया।

    स्थानीय नागरिकों ने भी लिया अभियान में हिस्सा

    महानगरपालिका के एच क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा नानासाहेब धर्माधिकारी प्रतिष्ठान के सहयोग से जिला अस्पताल के सांगवी क्षेत्र में ‘प्लागथॉन अभियान’ का आयोजन किया गया। इसमें 400 से अधिक नागरिकों ने भाग लिया। इस दौरान 6 टन से अधिक कचरा एकत्र किया गया। शहर की सफाई की इस पहल को जारी रखने के लिए महानगरपालिका ने विभिन्न स्थानों पर कचरा संग्रहण के लिए एक प्लाथन अभियान चलाया। इस अभियान में क्षेत्रीय अधिकारी और सहायक आयुक्त विजय कुमार थोरात, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी महेश अढाव, स्वास्थ्य निरीक्षक उद्धव डावरी, धर्माधिकारी प्रतिष्ठान के एजाज मुल्ला, विजय कुम्भर सहित विभिन्न पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ-साथ स्थानीय नागरिकों ने भी इस अभियान में भाग लिया।