Pune Municipal Corporation

    Loading

    पुणे. कीट विभाग (Pest Department) में ट्रांसफर नहीं करने के लिए मजदुर का काम करने वाले कर्मचारी से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के मुकादम और कचरा गाड़ी के कर्मचारी को पुणे एंटी क्रप्शन ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) (एसीबी) ने शनिवार को जाल बिछाकर रंगेहाथों पकड़ लिया। एसीबी ने कचरा गाड़ी के कर्मचारी को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है जबकि मुकादम  फरार हो गया है। कर्मचारी को सोमवार को अदालत ने 5 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।

    एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, रिश्वत लेने वाले कचरा गाड़ी के कर्मचारी का नाम हर्षल ज्ञानेश्वर अडागले (उम्र 31) है। जबकि मुकादम रवि लोंढे फरार है। आरोपी पुणे महानगरपालिका क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय विश्रामबागवाड़ा में कार्यरत है। गिरफ्तार आरोपी को 5 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। इस मामले में शिकायतकर्ता (36) ने एसीबी में शिकायतकर्ता दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता कचरा गाड़ी मजदुर विभाग में काम करता है। 

    शिकायतकर्ता की नाईट ड्यूटी जारी रखने और कीट विभाग में ट्रांसफर नहीं करने के लिए मुकादम रवि लोंढे ने 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। समझौता कर यह मामला 10 हजार रुपए में तय हुआ था। एसीबी ने इस शिकायत की पुष्टि करने के बाद जाल बिछाया। शुक्रवार को रवि लोंढे ने रिश्वत की रकम कचरा गाड़ी के कर्मचारी हर्षल अडागले को देने के लिए कहा। इसके अनुसार एसीबी ने शनिवार को जाल बिछाकर आरोपी हर्षल को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ खड़क पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार प्रतिबंध कानून के तहत केस दर्ज किया गया है।