पिंपरी में लावारिस वाहनों पर कार्रवाई करेगी महानगरपालिका

    Loading

    पिंपरी : पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में सड़कें (Roads), फुटपाथ (Footpath), फ्लाईओवर के नीचे और अन्य जगहों पर लावारिस, बंद, नादुरुस्त वाहनों के पड़े रहने से उन जगहों की हालत खस्ता है। इसे ध्यान में लेकर महानगरपालिका (Municipal Corporation) ने अहम फैसला किया है।

    इन लावारिस वाहनों को हटाने के लिए संबंधित वाहन मालिकों को सात दिन का समय दिया जाएगा। महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) राजेश पाटिल (Rajesh Patil) ने चेतावनी दी है कि यदि इन सात दिनों के भीतर वाहन मालिकों द्वारा ऐसे वाहनों को नहीं हटाया गया तो नगर निगम के प्रत्येक फील्ड कार्यालय से अतिक्रमण दस्ते द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

    केंद्र सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 प्रतियोगिता की घोषणा

    केंद्र सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 प्रतियोगिता की घोषणा की है। पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका का लक्ष्य प्रथम रैंक या स्टार रेटिंग हासिल करना है। इसके लिए जरूरी है कि शहर को साफ सुथरा और खूबसूरत बनाया जाए। हालांकि, शहर की सड़कों पर, फ्लाईओवर के नीचे और अन्य जगहों पर कई लावारिस वाहन पड़े हैं। इससे सड़कें भद्दी नजर आती हैं। अत: अतिक्रमण विभाग द्वारा ऐसे वाहनों को फील्ड कार्यालय से उठाकर सभी संबंधित कार्रवाई की जाएगी।

    महानगरपालिका के बीआरटीएस विभाग ने एक निजी कंपनी के साथ समझौता किया है और लावारिस वाहनों को उठाने के लिए ‘हाइड्रोलिक क्रेन और ट्रक’ उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। इसके फील्ड ऑफिस को कार्रवाई के लिए इसका इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है। ऐसे वाहनों की तस्वीरें और फोटो खींचकर ऐसे वाहनों का पूरा विवरण दर्ज किया जाएगा। अतिक्रमण दस्ते द्वारा उठाए गए वाहनों को मोशी में पार्किंग के लिए आरक्षित भूमि पर पार्क किया जाएगा।