अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) भी इस लंबी लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में प्रहार, क्रांतिवीर, तिरंगा, कोहराम जैसी फिल्मों के जरिए दर्शकों में देशभक्ति जगाई। (फोटो- Google)

    Loading

    मुंबई: फिल्म एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि अजीत पवार वास्तव में एक अच्छे नेता हैं। वह अपने काम को बहुत अच्छे बेहतर तरीके से करते हैं, लेकिन उसका विज्ञापन (Advertise) नहीं करते हैं। पुणे (Pune) के विधान भवन में पवार की अध्यक्षता में कोरोना समीक्षा बैठक चल रही है। इससे पहले नाना पाटेकर ने अजीत पवार से मुलाकात की। इसके बाद वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

    उन्होंने कहा कि देश के कई नेता अपने कामों का प्रचार करते हैं, लेकिन अजीत पवार गुपचुप तरीके से काम करते रहते हैं। नाना पाटेकर ने कहा कि ऐसे नेताओं के काम को भी लोगों के सामने लाने की जरूरत है।

    पार्टी बदलने वालों को नसीहत

    नाना पाटेकर ने मौका देख कर पार्टी बदलने वाले नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी बदलने वाले व्यक्ति को पांच साल तक कोई पद नहीं दिया जाना चाहिए। अगर ऐसा होता तो कोई दल नहीं बदलेगा। नाना ने कहा कि राजनीति में भी कुछ नियम होने चाहिए। उन्होंने नेताओं के लिए न्यूनतम शिक्षा की शर्तों को लागू करने की वकालत की है।  

    सांसद अमोल कोल्हे का बचाव

    नाना ने एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे द्वारा निभाए गए नाथूराम गोडसे की भूमिका को लेकर उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि हर कलाकार को अपनी भूमिका चुनने की आजादी होनी चाहिए। नाना ने कहा कि तीस साल पहले उन्होंने भी गोडसे की भूमिका निभाई थी। क्या इसका मतलब है कि मैं गोडसे का समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कि अगर कोई कलाकार किसी भूमिका को निभाता है तो इसका मतलब कतई नहीं है कि वह उसका समर्थन भी करता है।