Nana Patole
नाना पटोले (फाइल फोटो)

    Loading

    पुणे : कसबा विधानसभा उपचुनाव निर्विरोध (Kasba Assembly by-Election Unopposed) करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) का फोन आया था। उन्होंने मुझे परंपरा के बारे में बताया। दरअसल किसी विधायक के निधन के बाद उसके परिवार के सदस्य को मौका दिया जाता है। लेकिन, अब कसबा में ऐसा कुछ नहीं है। बीजेपी ने परिवार के अलावा कसबा में प्रत्याशी उतारे है। इसलिए हम चुनाव की तैयारी कर रहे है। चुनाव के निर्विरोध होने का सवाल ही नहीं है, ऐसा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Congress State president Nana Patole) ने कहा है। 

    कसबा और चिंचवड विधानसभा उपचुनाव को लेकर राज्य में सियासत गरमा गई है। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी दलों के नेताओं से उपचुनाव निर्विरोध कराने का आह्वान किया है। साथ ही मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी चुनाव निर्विरोध करने के लिए पत्र लिखा है। इस बारे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने स्थिती स्पष्ट की है। पटोले ने कहा की, मुख्यमंत्री शिंदे का फोन आया था। लेकिन, बीजेपी ने तिलक परिवार के अलावा कसबा में प्रत्याशी उतारा है। इसके कारण चुनाव निर्विरोध होने का कोई सवाल नहीं, हम चुनाव की तैयारी कर रहे है, ऐसा पटोले ने कहा। 

    चिंचवड क्षेत्र का फैसला एनसीपी करेगी 

    कसबा और चिंचवड विधानसभा उपचुनाव को लेकर महाविकास आघाड़ी में हुई चर्चा में कसबा सीट कांग्रेस को छोड़ी गई है और चिंचवड सीट एनसीपी को छोड़ी गई है। चुनाव को निर्विरोध करने को लेकर मुख्यमंत्री शिंदे के प्रस्ताव संबंधी पुछे सवाल पर पटोले ने कहा की, कसबा चुनाव निर्विरोध होने का सवाल नहीं है। लेकिन, चिंचवड का फैसला हमें पता नहीं है। क्यों की उस सीट पर एनसीपी चुनाव लड रही है, ऐसा पटोले ने कहा। 

    कांग्रेस से रविंद्र धंगेकर सबसे आगे… 

    कसबा उपचुनाव को लेकर रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कांग्रेस भवन में बैठक बुलायी थी। इस बैठक में कांग्रेस के शहर पदाधिकारीयों के साथ-साथ सभी नेता उपस्थित थे। महाविकास आघाड़ी में कसबा सीट कांग्रेस को छोड़ी गई है। हलाकीं, अभी तक इस सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। कांग्रेस से भी कई दिग्गज नेता कसबा से चुनाव लढने के लिए इच्छुक है। इसमें रविंद्र धंगेकर का नाम सबसे आगे चल रहा है। रविंद्र धंगेकर के नाम की घोषणा हो जाएगी, ऐसा कांग्रेस के पदाधिकारी ने बताया।