Bodies Found from Bheema River

    Loading

    पुणे: भीमा नदी (Bhima River) में मिले सात शवों (Dead Bodies) के मामले को पुणे ग्रामीण पुलिस ( Pune Rural Police) ने सुलझा लिया है। इस मामले में अब नई जानकारी सामने आई है। जिसमे खुलासा हुआ है कि यह आत्महत्या (Suicide) नहीं, बल्कि हत्या (Murder) का मामला है। पुणे में एक ही परिवार के सात लोगों के शव मिले हैं। पहली जानकारी के मुताबिक, इसे आत्महत्या बताया जा रहा था, लेकिन पुलिस ने बताया कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या का मामला है, जिसमे तीन छोटे बच्चे भी शामिल हैं। 

    पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने बच्चे की मौत से गुस्से में आकर पूरे परिवार को मारने की साजिश रची। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस हत्याकांड में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और भी आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस घटना में जादू-टोना के तहत हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन पुलिस ने  पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस हत्या के पीछे कोई जादू-टोना नहीं है। मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान अशोक कल्याण पवार, शाम कल्याण पवार, शंकर कल्याण पवार, प्रकाश कल्याण पवार और कांताबाई जाधव है। 

    सबूतों के आधार पर हत्या के के निष्कर्ष तक पहुंची पुलिस  

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मोहन पवार, पत्नी संगीता उर्फ़ शाहबाई, बेटी रानी, दामाद शाम फलवरे, नाती रितेश फलवरे, छोटू फलवरे, कृष्णा फलवरे और बेटे अनिल के साथ पिछले एक साल से पारनेर तहसील के निघोज में रहता था और मजदूरी का काम करता था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, तकनीकी सबूतों और साक्ष्यों के बयान के आधार पर पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि सभी सदस्यों का क़त्ल हुआ है।  जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी मृतक परिवार के रिश्तेदार हैं।   

    और भी आरोपियों के शामिल होने की संभावना 

    अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी अशोक पवार के बेटे की कुछ महीने पहले वाघोली में एक हादसे में मौत हो गई थी। आरोपियों को लगा कि उस मृत्यु में मृतक के परिवार वालों का हाथ हेयर और इसी द्वेष में उन्होंने बदला लेने के उद्देश्य से परिवार को मरने की योजना बनाई और सभी सात लोगों को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस से मिली जानकरी के मुताबिक मामले में और भी आरोपी हो सकते हैं। लिहाजा पुणे की ग्रामीण पुलिस  जांच में जुटी है।