पुणे यूनिवर्सिटी के गेट से बनेगी नई सड़क, मेट्रो के काम को देखते हुए रुट में किया गया बदलाव

    Loading

    पुणे: गणेशखिंड रोड पर मेट्रो का काम चल (Pune Metro Work )रहा है। इस वजह से इस परिसर में भारी ट्रैफिक जाम लग रहा है। आनंद ऋषिजी चौक (पुणे यूनिवर्सिटी चौक) में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए औंध से आने वाली ट्रैफिक सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (Savitribai Phule Pune University) से टर्न होगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट से वैकुंठ मेहता राष्ट्रीय सहकार व्यस्थापन संस्था तक नई सड़क (New Road ) तैयार की जाएगी। इसे पुणे एकीकृत महानगर परिवहन प्राधिकरण (पुम्टा) की बैठक में मंजूरी दी गई।

    इस सड़क को तैयार होने में 15 दिन का वक्त लगेगा। पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (PMRDA) की तरफ से शिवाजीनगर से हिंजवडी के बीच मेट्रो का काम शुरू किया गया है। मेट्रो के काम में गति आ गई है। 

    बहुमंजिली फ्लाईओवर बनाई जाएगी

    गणेशखिंड रोड पर यूनिवर्सिटी चौक में बहुमंजिली फ्लाईओवर बनाई जाएगी। इस फ्लाईओवर को एक वर्ष में तैयार कर ट्रैफिक के लिए खोलने का प्रयास जारी है। इसकी तकनीकी जांच के बाद इसका अंतिम निर्णय होगा, लेकिन यूनिवर्सिटी चौक और इस परिसर में चल रहे काम की वजह से पाषाण रोड, बाणेर रोड, औंध रोड में ट्रैफिक जाम बढ़ गया है। इस वजह से इस भाग के नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यूनिवर्सिटी चौक के ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए यूनिवर्सिटी से ट्रैफिक को मोड़ने पर राहत मिलने की चर्चा हुई थी। इसके अनुसार पुणे महानगरपालिका ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को दो महीने पहले पत्र भेजा था। इसके अनुसार गुरुवार को पुम्टा की बैठक में इसका निर्णय लिया गया।