शिवसेना सांसद संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)
शिवसेना सांसद संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    पुणे : आने वाले महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections) राजनीतिक गणित भले ही बदल गया हो, पुणे (Pune) और पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) में हम महाविकास आघाडी के रूप में लड़ने की कोशिश करेंगे। अगला महापौर (Next Mayor) हमारा ही होगा। यह दावा शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने पुणे में संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत के दौरान किया।

    राउत ने कहा कि आगामी महानगरपालिका चुनाव में हम महाविकास आघाडी के रूप में लड़ेंगे। वर्तमान में महाराष्ट्र में ठाकरे-पवार पैटर्न प्रचलित है, यह पैटर्न महाराष्ट्र में चलनेवाला पैटर्न है। यह अफ़सोस की बात है कि शिवसेना का नगरसेवक अब तक पुणे क महापौर नहीं बना है, लेकिन इसे हम इस बार देखना चाहेंगे।

    देवेंद्र फडणवीस पर साधा निशाना

    राउत ने कहा कि ‘आई एम स्टिल यंग’ नाटक बहुत लोकप्रिय था। देवेंद्र फडणवीस को अभी भी समय-समय पर लगता है कि मुख्यमंत्री बन जाएंगे। उन्हें अपने सपनों में खुश रहना चाहिए। सपने में उन्हें लगता है कि जैसे उनकी भावनाओं में पंख लग गए हैं। फडणवीस को और ताकत मिले और जीवन में उन्हे सपना साकार करने का मौका मिले, ऐसी कामना करता हूं।” मैंने हर्षवर्धन पाटिल का यह बयान पढ़ा कि भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें रात में अच्छी नींद आती है।

     सावरकर को भारत रत्न कब दिया जाएगा ?

    शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि हिंदुत्व ही राष्ट्रवाद है। अब मोहन भागवत जो कह रहे हैं वह कोई नई बात नहीं है। संघ को मोहन भागवत को स्वातंत्र्यवीर सावरकर से प्यार हो गया है, तो उनका स्वागत है, लेकिन उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उन्हें भारत रत्न से कब सम्मानित किया जाएगा। सावरकर को लगा कि जेल में बंद होने के बजाय उन्हें बाहर आकर काम करना चाहिए, इसे माफी मांगना नहीं कहा जा सकता है। सावरकर ने कभी अंग्रेजों से माफी नहीं मांगी।