Parth Pawar to become MLA from Pandharpur , Discussion of candidature from NCP in the by-election

    Loading

    पिंपरी:  भंडारा के बाद हाल ही में अहमदनगर जिला अस्पताल (Ahmednagar District Hospital) की आईसीयू (ICU) में भी आग (Fire) लग गई और 11 मासूम कोरोना मरीजों की मौके पर ही मौत (Death) हो गई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के युवा नेता पार्थ पवार (Parth Pawar) ने इस घटना को गंभीर बताकर पिंपरी-चिंचवड़, पुणे और अन्य जिलों में ऐसी घटनाएं दोहराने का भय जताया है क्योंकि उन्होंने देखा है कि कई अस्पतालों का फायर ऑडिट नहीं किया गया है।  इसलिए उन्होंने पुणे के जिला कलेक्टर और पुणे के साथ-साथ पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर से अहमदनगर की त्रासदी की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए तत्काल उपायों की मांग की है।

    पिंपरी-चिंचवड़ और मावल की समस्याओं से वाकिफ पार्थ पवार यहां के मसलों की ओर लगातार प्रशासन का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। उन्होंने शहर के अस्पताल हादसे से चार दिन पहले तीन नवंबर को अपनी ऐहतियात बरतने की जरूरत बताई थी।  

    आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं 

     

    पिंपरी-चिंचवड़ के 110 अस्पतालों का फायर ऑडिट नहीं होने की जानकारी हालिया सामने आई थी। इसे गंभीर मामला बताकर पार्थ ने ट्वीट किया था, कोरोना के दौरान देश भर अस्पतालों में कई बार आग लगने का दृश्य बना हुआ है। इसलिए पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पतालों का न केवल फायर ऑडिट, बल्कि स्ट्रक्चरल ऑडिट भी सुनिश्चित किया जाए। इसके चार दिन बाद नगर जिला अस्पताल में आग लग गई।  उन्होंने ट्वीट कर कहा कि घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं।

    धान की फसल को हुए नुकसान पर भी चिंता व्यक्त की

    उन्होंने हाल ही में हुई बेमौसम बारिश के कारण मावल तालुका में धान की फसल को हुए नुकसान पर भी चिंता व्यक्त की है। कटी हुई धान की फसल भीगने से मावला के किसान बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा है कि वह सरकार के जरिए उनकी मदद करने की कोशिश करेंगे। इससे पहले 30 अक्टूबर को अपने ट्वीट में उन्होंने पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका में सत्तारूढ़ बीजेपी पर ट्वीट के जरिए निशाना साधा था। शहर में स्मार्ट सिटी का काम अधूरा रहने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने शहर के लिए जो विकास योजना बनाई थी, उसे पूरा करने में विफल रहने के लिए सत्ताधारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि क्या यह एक स्मार्ट शहर है। कुल मिलाकर वह पिंपरी-चिंचवड़ के मुद्दों से वाकिफ नजर आ रहे हैं। वे अक्सर सत्तादल का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। वह पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका चुनाव और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की चल रही तैयारियों और आंदोलनों पर भी नजर रख रहे हैं। इस तैयारी के लिए शरद पवार के बाद अजीत पवार शहर में आएंगे। उनके बाद पार्थ आएंगे, ऐसा एनसीपी की ओर से कहा गया है।