pcmc

    Loading

    पिंपरी: एसी केबिन, लैपटॉप, कम्प्यूटर, इंटरनेट, मोबाइल, वाहन, ड्राइवर समेत तमाम सुविधाएं पाने वाले पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के अधिकारीगण अब अपने केबिन में टीवी सेट (TV Set) लगवाना चाहते हैं। पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका प्रशासन (Pimpri-Chinchwad Municipal Administration) ने भी उनकी जिद पूरी करने के लिए 7 लाख तक खर्च करने की तैयारी कर ली है। ये टीवी सेट महानगरपालिका के अधिकारियों के केबिन में लगाए जाएंगे। अब महानगरपालिका के आला अधिकारी काम करेंगे या टीवी देखेंगे? यह सवाल शहर नागरिकों ने उठाया है।

    अधिकारियों की जिद के लिए महानगरपालिका के विभिन्न विभागों में बड़े-बड़े टीवी सेट लगाए जाएंगे। इसमें आठ 55 इंच, 75 इंच का 1 और 32 इंच का 1 टीवी खरीदा जाएगा। इसके लिए केंद्रीय भण्डार विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया चलाई गई थी। इसमें आठ ठेकेदार शामिल हुए। इनमें से तीन ठेकेदारों ने क्वालिफाई किया है। तदनुसार इंदू इन्फोटेक सोल्युशन, भोसरी से 63 हजार 150 रुपए की दर से 55 इंच, 17 हजार 786 रुपए की दर से 32 इंच और मोनार्क टेक्नोलॉजी पुणे से एक लाख 57 हजार 698 रुपए की दर से 75 इंच के टीवी सेट खरीदने का फैसला किया गया है।

    टीवी सेट को खरीदने में खर्च होंगे इतने रुपए

    महानगरपालिका अधिकारियों के टीवी सेट को खरीदने में 6 लाख 80 हजार 684 रुपए खर्च होंगे। इसका एक प्रस्ताव स्थायी समिति में पेश किया गया था। चूंकि अब महानगरपालिका में प्रशासन राज है अतः इस प्रस्ताव पर किसी के विरोध की कोई गुंजाइश ही नहीं है। महानगरपालिका के प्रशासक और कमिश्नर शेखर सिंह ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। महानगरपालिका के कुछ अधिकारियों के केबिन में बड़े टीवी सेट लगाए गए हैं,  लेकिन ये टीवी हमेशा बंद ही रहते हैं। चौथी मंजिल पर अपर आयुक्त एक और दो के केबिन में लगे टीवी चालू हैं, जबकि अन्य वर्गों के टीवी बंद हैं। इस बीच प्रशासन ने फिर से नए टीवी सेट खरीदे हैं।