corona
File Photo

    Loading

    पिंपरी. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचाव और इलाज के लिए पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) की चिकित्सा व्यवस्था हाई अलर्ट (High Alert) पर है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि तीसरी लहर (Third Wave) और भी गंभीर हो सकती है। इसके चलते तत्काल उपाय करने और किसी भी हाल में मरीजों की संख्या नहीं बढ़ सके, इसके नियोजन किया जा रहा है। 

    पुणे महानगरपालिका प्रशासन ने घरकुल में यशवंतराव चव्हाण अस्पताल और जीजामाता अस्पताल और कोविड सेंटर में बच्चों के लिए बेड की व्यवस्था की है। इसके लिए टास्क फोर्स भी गठित की गई है। बड़े निजी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ मनपा अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई है। इसकी जानकारी मनपा कमिश्नर राजेश पाटिल ने दी है।

    अधिकारीवार सौंपी गई जिम्मेदारी

    सहायक आयुक्त बालासाहेब खांडेकर (कोरोना वॉर रुम मुख्य समन्वयक) : शहर के अभी वॉररुम, क्षेत्रीय अधिकारी, क्षेत्रिय वैद्यकीय अधिकारी और मनपा के बीच समन्वय साधना, तीसरी लहर से निपटने की पूर्व तैयारी और कोरोना संबंधित मनपा व सरकारी आदेशों की अमलबाजी, एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट की देखरेख।

    सहायक आयुक्त प्रशांत जोशी (सूचना संकलन समन्वयक) : ‘ मी जबाबदार ‘ ऐप के जरिए टेस्टिंग लैब, कोविड केयर सेंटर, हॉस्पिटलों से समय पर जानकारी संकलन, कोरोना पोर्टल, आयसीएमआर पोर्टल पर मनपा के अपडेट्स पर नियंत्रण व पर्यवेक्षण।

    उपायुक्त संदीप खोत (कांटेक्ट ट्रेसिंग समन्वयक) : कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मरीजों को खोजना, उनका नाम, पता, मोबाइल, आधार नँबर हासिल करना, उनके संपर्क में आनेवालों की 100 फीसद कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग, मी जबाबदार एप पर रजिस्ट्रेशन, पर्यवेक्षण और नियंत्रण।

    उपायुक्त मंगेश चितले (जनजागृति समन्वयक) : कोरोना संबन्धी जनजागृती के संपूर्ण शहर में फ्लेक्स, होर्डिग्ज लगाना, सभी क्षेत्रीय कार्यालय और अस्पतालों से समन्वय बनाकर जनजागृती का नियोजन करना, मनपा के सभी विभाग, सरकारी कार्यालय, मीडिया पार्टनर, स्वयंसेवी संस्था, जनप्रतिनिधियों से समन्वय रखना।